बिना प्रॉडक्ट्स के दिखना है खूबसूरत तो खाएं ये चीजें

On Date : 27 January, 2017, 1:39 PM
0 Comments
Share |

बढ़ती उम्र के कारण स्किन अपनी नैचुरल ब्यूटी खो देती है, जिस वजह से चेहरे पर बारीक रेखाएं और झुर्रियां दिखने लगती है। वैसे तो इससे बचने के लिए लोग मार्किट में मिलने वाले महंगे प्रॉडक्ट का इस्तेमाल करते है, लेकिन ऐसी कोई क्रीम या प्रॉडक्ट नहीं होता जो आपकी स्किन की खूबसूरती को सालों-साल बरकरार रखते हो। मार्किट में मिलने वाले इन ब्यूटी प्रॉडक्ट्स में कई कैमिकल्स होते है, जो स्किन को फायदे की जगह  नुकसान पहुंचाते है। ऐसे में आप कुछ हैल्दी फूड्स खाकर अपनी स्किन को जवां बनाएं रख सकती है क्योंकि जब आप हैल्दी फूड खाते है तो इसका सीधा असर स्किन पर पड़ता है। आज हम आपको कुछ ऐसे ही फूड्स के बारे में बताने जा रहे, जिनको आप अपनी डाइट में शामिल करके जिंदगीभर जवां बनी रह सकती है।


1. एंटीऑक्सीडेंट्स

अपने रोजाना की डाइट में एवोकैडो,  संतरा, टमाटर, स्ट्रॉबेरीज़, चुकंदर, गाजर, आलू और नींबू जैसी चीजों को शामिल करे क्योंकि इनमें विटामिन्स और मिनरल्स भरपूर होते है। इससे आप झुर्रियों की समस्या से बचे रह सकते है।  

2. फैट्स

फैट्स से भरपूर फूड्स स्किन की अंदरुनी नमी को बनाए। साथ ही स्किन हाइड्रेटेड रहती है। इसलिए अपनी डाइट में घी और ऑयल को शामिल करें।

3. ज़िंक

अगर आप एक्ने से परेशान है तो अपनी डाइट में बिना स्किन वाला व्हाइट मीट शामिल करें। अगर आप शाकाहारी हैं तो कद्दू और शरबत शामिल करें। ज़िंक स्किन में ऑयल कंट्रोल करने के साथ घावों को भरता है।

4. प्रोटीन

स्किन में टिश्यू बनाने के लिए प्रोटीन जरूरी होते है।  ये आपकी स्किन को यंग दिखाने के साथ इसे अंदर से मजबूत बनाता है।

5. इन खानों से दूरी

अगर आपको पिंपल्स की परेशानी हो तो दूध से बनी चीज़ों से परहेज करें।  इसके साथ स्मोकिंग, एल्कोहल, मीठी चीज़े, मैदा जैसी चीजों को भी अपनी डाइट से दूर रखें।

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

मसाला ख़बरें

एक्ट्रैस ने फेमस मैगजीन के लिए कराया हॉट फोटोशूट

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रैस एवलिन शर्मा ने हाल ही में एक मशहूर मैगजीन के लिए फोटोशूट करवाया है। एवलिन ने...

मंदिरा बेदी ने वीकएंड पर पोस्ट की हॉट तस्वीर, इंस्टा पर मची खलबली

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रैस मंदिरा बेदी सिनेमा और स्पोर्ट्स तक अपनी पुख्ता पहचान रखती है। हाल ही में मंदिरा...

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार