हजार बिल्डिंग परमिशन का सर्वे, 4 हजार डाउटफुल

On Date : 12 August, 2017, 12:50 PM
0 Comments
Share |

कोलार। उपनगर में बिल्डरों द्वारा किए जा रहे बेतरतीब निर्माण को लेकर नगर निगम अब इनकी विल्डिंग परमिशन की जांच कर रहा है। तीन सदस्यीय ननि अधिकारियों की टीम गुपचुप सर्वे में जुटी है। नपा के समय में जितनी भी बिल्डिंग परमिशन हुर्इं, उनकी लिस्ट तैयार हो रही है। अब तक10 हजार चिन्हित कर ली गई हैं। सर्वे में करीब चार हजार से अधिक परमीशन संदेह के घेरे में हैं,लेकिन इन पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई।
पार्क और सोसायटी के साथ बिल्डरों पर नजर
सर्वे टीम की पैनी नजर उन स्थानों पर है,जहां पार्क, सोसायटी, कलियासोत नदी के किनारे, एनजीटी के दायरें, सरकारी भूमि समेत ऐसे स्थानों पर सर्वाधिक परमिशन जारी की गई हैं। बिल्डरों की कुंडली भी खंगाली जा रही है, जिनके नपा के समय अधिकारियों और कर्मचारियों से सांठ-गांठ थी।
अभी बंद है परमिशन का काम
बड़े पैमाने पर क्षेत्र में बिल्डिंग परमिशन को लेकर फर्जीवाड़े की बात सामने आ रही है। यह सिलसिला नपा के समय से चल रहा है, हालांकि अभी वर्तमान में क्षेत्र में परमीशन बंद है।
एडह कर रहा जांच पर नहीं निकला नतीजा
इसी मामले को लेकर ईओडब्लयू जांच कर रहा है। ईओडब्लयू ने बिल्डिरों और नपा अधिकारियों पर शिकंजा कसा था। अभी तक जांच किसी नतीजे पर नहीं पहुंच सकी है। करीब दो साल होने जा रहे हैं।
सीएम जता चुके हैं नाराजगी फिर भी नहीं रुकी गड़बड़ियां
कोलार क्षेत्र में बिल्डिंग परमिशन में गड़बड़ी को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह भी नाराजगी जता चुके हैं, लेकिन इसके बावजूद भी यहां गड़बड़ी नहीं थम रही हैं। इससे साफ जाहिर है कि मिलीभगत वाले इन अधिकारियों और कर्मचारियों को किसी का भय नहीं है।
सत्ता पक्ष के पार्षद ने परिषद में उठाया मुद्दा
नगर निगम परिषद की बैठक में स्थानीय पार्षद भूपेंद्र माली क्षेत्र में बिल्डरों द्वारा किए जा रहे अतिक्रमण का मुद्दा उठा चुके हैं। इस मामले में पार्षद माली का कहना था कि क्षेत्र में बिल्डरों ने बेतरतीब निर्माण कर सरकारी जमीन पर अतिक्रमण कर रखा है। ं

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

मसाला ख़बरें

एक्ट्रैस ने फेमस मैगजीन के लिए कराया हॉट फोटोशूट

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रैस एवलिन शर्मा ने हाल ही में एक मशहूर मैगजीन के लिए फोटोशूट करवाया है। एवलिन ने...

मंदिरा बेदी ने वीकएंड पर पोस्ट की हॉट तस्वीर, इंस्टा पर मची खलबली

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रैस मंदिरा बेदी सिनेमा और स्पोर्ट्स तक अपनी पुख्ता पहचान रखती है। हाल ही में मंदिरा...

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार