‘भैया, कार्ड छपाना तो सीख लो’

On Date : 19 March, 2017, 5:06 PM
0 Comments
Share |

MLA ने अधिकारियों को सिखाया शिष्टाचार
प्रदेश टुडे संवाददाता, जबलपुर

‘सर, जिला रोजगार कार्यालय द्वारा दो दिवसीय संभाग स्तरीय मेगा जॉब फेयर के उद्घाटन में आपको आना है। कार्ड भिजवाया है, मिल गया होगा। हां, कार्ड तो मिल गया है, लेकिन इसमें मेरा नाम कहां है। प्रोटोकाल तो सीख लो। मैं विधायक हूं उस क्षेत्र का। शासकीय आयोजनों का क्रिया-कलाप सीखो।’ ये उस चर्चा के अंश हैं, जो विधायक अशोक रोहाणी और रोजगार कार्यालय के अधिकारियों के बीच हुई। विधायक ने अधिकारियों को बड़े शालीन और शिष्ट शब्दों में उनकी भूल का अहसास कराया। अधिकारियों को भूल मानते हुए कहना पड़ा-‘सॉरी’।

शिवाजी ग्राउंड में था आयोजन
जिला रोजगार कार्यालय, उद्योग भवन द्वारा दो दिनी संभाग स्तरीय जॉब फेयर का आयोजन 17-18 मार्च को किया गया था। आयोजन का शुभारंभ समारोह शिवाजी ग्राउंड सदर में था। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राज्यमंत्री शरद जैन थे। आयोजन में क्षेत्रीय विधायक अशोक रोहाणी को आम वीआईपी की तर्ज पर कार्ड भिजवाया गया, जो कि गलत था। विधायक ने कार्यक्रम में आने की सहमति दी, लेकिन अपनी आपत्ति भी शिष्ट अंदाज में दर्ज कराई।
मनमानी पर उतारू अफसरशाही
इस पूरे मामले के केन्द्र में अफसरों की मनमानी सामने आई है। जनप्रतिनिधियों को महत्व न देना उनकी कार्यशैली का हिस्सा होता जा रहा है। जिस क्षेत्र में आयोजन हो रहा है, वहां के विधायक का नाम होना प्रशासनिक तौर पर आवश्यक माना जाता है, लेकिन ऐसा नहीं किया गया। सूत्र बताते हैं कि स्वयं राज्यमंत्री शरद जैन ने अफसरों से पूछा कि ऐसा कैसे हो गया। गलती का अहसास होने पर अधिकारियों ने विधायक को फोन लगाया।
पिट गया आयोजन
जॉब फेयर को आशानुकूल सफलता न मिलने से भोपाल स्तर के अधिकारी नाराज बताए जा रहे हैं। शुभारंभ समारोह में ही पूरी कु र्सियां खाली थीं। उसके बाद भी आयोजन को अपेक्षित सफलता नहीं मिली। इसका कारण ही ये था कि  जो ऊर्जा आयोजन को सफल करने में लगनी थी, वो गलती सुधारने में जाया हुई। यदि क्षेत्रीय विधायक सहित अन्य जनप्रतिनिधियों को विश्वास में लिया जाता, तो आयोजन का स्वरूप ही कुछ और होता।

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

मसाला ख़बरें

एक्ट्रैस ने फेमस मैगजीन के लिए कराया हॉट फोटोशूट

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रैस एवलिन शर्मा ने हाल ही में एक मशहूर मैगजीन के लिए फोटोशूट करवाया है। एवलिन ने...

मंदिरा बेदी ने वीकएंड पर पोस्ट की हॉट तस्वीर, इंस्टा पर मची खलबली

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रैस मंदिरा बेदी सिनेमा और स्पोर्ट्स तक अपनी पुख्ता पहचान रखती है। हाल ही में मंदिरा...

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार