Internet पर लीक हो चुकी 'मोहल्‍ला अस्‍सी' को अब सेंसर बोर्ड से मिला 'A'...

On Date : 11 January, 2018, 6:50 PM
0 Comments
Share |

नई दिल्‍ली: जिस फिल्‍मों को उसके विवादों के चलते पिछले 2 सालों से सेंसर बोर्ड की हरी झंडी नहीं मिली आखिरकार सनी देओल और साक्षी तंवर स्‍टारर वहीं फिल्‍म 'मोहल्‍ला अस्‍सी' अब जल्‍द ही रिलीज होने वाली है. इंटरनेट पर पहले ही लीक हो चुकी इस फिल्म को अब सेंसर बोर्ड से 'A' सर्टिफिकेट मिल चुका है यानी अब सिर्फ 18 साल से ज्‍यादा उम्र वाले लोग ही इस फिल्‍म को देख सकेंगे. काशीनाथ सिंह के चर्चित उपन्यास 'काशी का अस्सी' पर आधारित इस फिल्‍म की शूटिंग 2011 में शुरू हुई थी. निर्देशक चंद्र प्रकाश द्विवेदी की इस फिल्‍म के कुछ सीन इंटरनेट पर लीक हो गए और उसके बाद कई हिंदू संगठनों ने इस फिल्‍म की रिलीज का विरोध किया था.

फिल्म के निर्माता विनय तिवारी ने कहा, "हमारे लिए वो एक मुश्किल समय था, फिल्म का लीक होना किसी सदमे से कम नहीं था. अब एक लंबी लड़ाई के बाद हमें 'A' (वयस्कों के लिए) सर्टिफिकेट के साथ इसे रिलीज करने दिया जा रहा है जो अच्छी बात है.' इस फिल्म को 2016 में सेंसर बोर्ड ने रोक लिया था क्योंकि CBFC बोर्ड के अनुसार फिल्म धार्मिक मान्याताओं, संस्कृति पर गहरी चोट कर रही थी और फिल्म में बिना जरूरत के गालियों का इस्तेमाल किया गया था. इसके बाद फिल्म के निर्माताओं ने इसे सेंसर बोर्ड की ट्रिब्यून में डाला जहां फिल्म पर 10 कट्स लगाने की सिफारिश की गई थी.

निर्माताओं के अनुसार ये 10 कट फिल्म को खत्म कर सकते थे इसलिए उन्होनें दिल्ली हाईकोर्ट में अर्जी डाली और अब सिर्फ एक कट के साथ ये फिल्म रिलीज होगी. इससे पहले इस फिल्म में भगवान शिव की वेशभूषा धारण किए हुए एक आदमी को गाली देते हुए दिखाया गया था, वो दृश्य भी फिल्म से हटा लिया गया था. अब निर्माताओं का कहना है कि वो होली तक इस फिल्म को रिलीज कर पाएंगे.

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार