...तब BJP के नंदू भैया ने सार्वजनिक तौर पर छुए थे मेरे पांव

On Date : 12 August, 2017, 12:43 PM
0 Comments
Share |

राजनीतिक संवाददाता, भोपाल
पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के राष्टय महामंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा है कि जब मैं मुख्यमंत्री था उस वक्त भाजपा के नंद कुमार सिंह चौहान ने उनके पैर सार्वजनिक रूप से छुए थे। यह बात उन्होंने दिल्ली में इलेक्ट्रानिक मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में कहा है। यह इंटरव्यू यूट्यूब पर भी अपलोड है। हाल ही में गुजरात से राज्यसभा में गए अहमद पटेल और गुलामनबी आजाद को रिटायर करने की बात भी सिंह ने अपने इस इंटरव्यू में की है। इस इंटरव्यू में दिग्विजय सिंह से पूछा गया था कि मेधा पाटकर के आंदोलन और  विस्थापितों को लेकर उनका क्या रोल रहेगा। इस पर उन्होंने कहा कि सरदार सरोवर से ज्यादा डूब क्षेत्र इंदिरा सागर में था। उस वक्त न कोई आंदोलन हुआ न कोई प्रदर्शन हुआ। मैं जब मुख्यमंत्री था इंदिरा सागर के लिए  जितना मुआवजा देने का ऐलान किया, उस वक्त नंद कुमार सिंह चौहान खंडवा के सांसद थे। उन्होंने कहा था कि सरकार मूर्ख बना रही है। यदि सरकार इतना मुआवजा देगी तो वे सार्वजनिक रूप से मेरे पैर छुएंगे। जब मुआवजा दे दिया तो उन्होंने सार्वजनिक रूप से मेरे पैर छुए थे।
22 साल प्रभावित रही मुझसे एमपी की राजनीति
प्रदेश कांग्रेस की स्थिति को लेकर उन्होंने कहा कि वे बिना मांगे कोई राय नहीं देंगे। उनसे पूछा गया था कि मध्य प्रदेश में नेतृत्व की कमी खल रही है। इस पर उन्होंने कहा कि प्रदेश की राजनीति उनसे 22 साल प्रभावित रही। अब नए लोगों को मौका मिलना चाहिए। नए लोगों को मौका मिले इसलिए प्रदेश की राजनीति से अब अलग हूं।
मणिपुर के पूर्व सीएम को किया कठघरे में खड़ा
गोवा में सरकार नहीं बना पाने पर जब इंटरव्यू में सिंह से पूछा गया तो उन्होंने जवाब दिया कि यदि गोवा में मेरे ढीले रवैये के कारण सरकार नहीं बनी तो मणिपुर में किसका रवैया ढीला था। वहां तो 15 साल से हमारे मुख्यमंत्री थे। उन्होंने एक बार फिर कहा कि नितिन गडकरी ने मंत्री पद और पैसा बांट दिया था। इसलिए वहां हम सरकार नहीं बना सके।
गुलाम नबी अहमद और मुझे रिटायर करो
सिंह ने कहा कि वे 2011 से राहुल गांधी ये यह कह रहे हैं कि अब उन्हें और अहमद पटेल, गुलाम नबी आजाद को रिटायर कर देना चाहिए। ताकि राहुल गांधी अपनी नई टीम बना सके। राहुल गांधी अब अपनी नई टीम बना रहे हैं।

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार