SDM को लेकर मैदान में उतरी JMC की 5 टीम

On Date : 12 January, 2018, 3:54 PM
0 Comments
Share |

कब्जेधारी और गंदगी फैलाने वालों के कट रहे चालान

प्रदेश टुडे संवाददाता, जबलपुर
स्वच्छता सर्वेक्षण को ध्यान में रखते हुए नगर निगम की पांच टीमें आज एक साथ कार्रवाई करने मैदान में उतरी हैं, ताकि दिल्ली की टीम से आने से पहले ताबड़तोड़ कार्रवाई कर शहर को साफ-सुथरा बनाया जा सके। आज की कार्रवाई में जेएमसी की टीम के साथ एसडीएम भी मौजूद हैं ताकि कब्जेधारियों और गंदगी फैलाने वालों के चालान तत्काल काटे जाएं। नगर निगम के इतिहास में संभवत आज पहली बार इतने बड़े स्तर पर पूरे शहर में एक साथ अतिक्रमण विरोधी और स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है। जेएमसी के अमले को देखकर कुछ ठेला टपरा संचालक को मौके भाग निकले, लेकिन कुछ डटे रहे। विवाद की अशंका को देखते हुए नगर निगम को पुलिस बल भी मुहैया कराया जा रहा है। आज सुबह 11 बजे पांचों टीम के दल प्रभारी अपने-अपने सहयोगियों के साथ अधारताल, रांझी, ग्वारीघाट, गढ़ा, कटंगा पहुंच गए और पूरे दिन की कार्रवाई की रणनीति बनाने लगे। बताया जा रहा है कि पांचों टीमें अपने-अपने क्षेत्रों में झंडे बैनर, अवैध ठेले टपरों, दुकान के बढ़े हुए रैंप-शेड, नाले-नालियों के ऊपर स्थित कब्जों पर बुल्डोजर चलाकर अलग करेगी।
गुटखा थूकने वालों पर फोकस
स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि शहर में हजारों की तादात में पान टपरे संचालित हो रहे हैं और इनके आसपास बेहद गंदगी फैली रहती है। उन्होंने बताया कि शहर की अधिकांश सड़कें गुटखा थूकने के कारण रंग गई हैं, ऐसे लोगों पर आज हर स्वास्थ्य विभाग का फोकस रहेगा और थूकने वालों को पकड़कर उनका तत्काल चालान काटा जाएगा।  
 दो स्कूल बस जब्त
 आरटीओ अमले ने आज सुबह तिलवारा घाट पहुंचकर एक निजी स्कूल की दो बसों को जब्त करते हुये 9 हजार रुपए का जुर्माना लगाया। बताया जाता है कि पकड़ी गई बसें परिवहन नियमों एवं स्कूल बसों के लिए सुप्रीम कोर्ट द्वारा तैयार की गई गाइड लाइन के विपरीत संचालित की जा रहीं थीं। बसों में न तो स्पीड गवर्नर लगा हुआ था और न ही सीसीटीवी कैमरे काम कर रहे थे। यहां तक बच्चों के बस्ते रखने के लिए सीट के लिए कोई इंतजाम भी नहीं था।

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार