600स्वास्थ्य कर्मी वेतन को मोहताज

On Date : 13 January, 2018, 3:23 PM
0 Comments
Share |

बिगड़ी हालत, गुस्साए कर्मी बोले कहीं नहीं हो रही सुनवाई

जिले के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में पदस्थ एमपीडब्ल्यू/ एएनएम/ एलएचवी/ सुपरवाइजर/वीईई कर्मचारियों को पिछले माह का वेतन का भुगतान अब तक नहीं किया गया है, जिससे उनकी आर्थिक स्थिति अब खराब होने लगी है।

प्रदेश टुडे संवाददाता, जबलपुर

बताया जाता है इन सभी केंद्रों में स्वास्थ्य सेवाएं देने वाले करीब 6 सौ कर्मचारी हैं, जो इस समस्या से जूझ रहे हैं। वेतन नहीं मिलने से गुस्साए कर्मचारियों ने बहुउद्देशीय कर्मचारी संघ के बैनर तले आंदोलन की राह पकड़ ली है। कर्मचारियों का कहना है कि वेतन को लेकर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को कई बार अवगत कराया जा चुका है। हर बार अधिकारी नई समस्या बताकर यह कह रहे हैं कि एक से दो दिन में वेतन आपको मिल जाएगा, लेकिन अधिकारियों के आश्वासन दिए जाने के बाद 15 दिन बीत चुके हैं। अभी तक हमें वेतन नहीं मिला है।
विक्टोरिया में किया कर्मचारियों ने मौन प्रदर्शन
स्वास्थ्य कर्मचारियों को वेतन नहीं मिलने को लेकर बहुउद्देशीय कर्मचारी संघ के जिला अध्यक्ष वीरेन्द्र शर्मा के नेतृत्व में जिला (विक्टोरिया) अस्पताल में मौन प्रदर्शन किया। वीरेन्द्र शर्मा का कहना है कि यदि कर्मचारियों को वेतन का भुगतान शीघ्र नहीं किया गया तो आगे उग्र आंदोलन किया जाएगा। स्वास्थ्य कर्मचारियों को वेतन नहीं मिलने को लेकर बहुउद्देशीय कर्मचारी संघ के जिला अध्यक्ष वीरेन्द्र शर्मा के नेतृत्व में जिला (विक्टोरिया) अस्पताल में मौन प्रदर्शन किया। वीरेन्द्र शर्मा का कहना है कि यदि कर्मचारियों को वेतन का भुगतान शीघ्र नहीं किया गया तो आगे उग्र आंदोलन किया जाएगा।

ट्रेनिंग का मानदेय कब देगी डाइट?
जिला शिक्षण एवं प्रशिक्षण संस्थान डाइट व जिला शिक्षा केंद्र के संयुक्त तत्वावधान में कक्षा 1 से लेकर 8 तक पढ़ाने वाले शिक्षकों को सेवाकालीन प्रशिक्षण 2 व 6 दिवसीय तथा माह में एक बार संकुल स्तर पर ट्रेनिंग दी जा रही है। ट्रेनिंग में शामिल न होने वाले शिक्षकों/ अध्यापकों पर प्रशिक्षण न पहुंचने के कारण स्पष्टीकरण की कार्रवाई तो तत्काल की जाती है , लेकिन 3 से 4 माह बीत जाने के बाद भी सिंतबर से प्रारंभ हुए, लेकिन ट्रेनिंग का मानदेय आज तक शिक्षकों को नहीं मिला है। अध्यापक प्रकोष्ठ के प्रांतीय संयोजक मुकेश सिंह सहित अन्य पदाधिकारियों ने शैक्षणिक सत्र में समस्त प्रशिक्षणों के मानदेय का भुगतान जल्द कराए जाने की मांग की है।

 

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार