65 वर्ष के प्राचार्य ने 52 वर्ष की टीचर से ‘प्रॉमिस डे’ पर रचाई शादी

On Date : 12 February, 2017, 12:38 PM
0 Comments
Share |

इंदौर डेली कॉलेज बोर्ड के नाराज प्रबंधन ने मांगा इस्तीफा तो बोले प्रेमिका से वादा निभाऊंगा
इंदौर, ब्यूरो।
अपनी सहयोगी टीचर के साथ लंबे समय से प्रेम प्रसंग में उलझे डेली कॉलेज इंदौर के प्राचार्य डॉ. सुमेर सिंह ने आखिरकार 65 वर्ष की उम्र में स्कूल की ही टीचर इंदू कपूर के साथ शनिवार को प्रॉमिस डे पर वैधानिक रूप से विवाह रचा लिया है। इंदौर में एमराल्ड हाईट्स स्कूल मेंआयोजित विवाह समारोह में डॉ. सुमेर सिंह ने चुनिंदा मित्रों के बीच अपनी सहयोगी टीचर को वरमाला पहना कर अपना जीवन साथीबना लिया। प्रिंसीपल और टीचर के बीच में प्रेम-प्रसंग का यह रिश्ता पिछले 3-4 वर्ष से चल रहा था, जिसे लेकर डेली कॉलेज प्रबंधन में नाराजगी बनी हुई थी। कॉलेज के मैनेजिंग कमेटी के मैंबर इस बात से खफा थे कि प्राचार्य और टीचर के बीच के रिश्ते का प्रभाव स्कूल के बच्चे और स्टॉफ पर पड़ रहा था। जब प्रबंधन ने टीचर इंदू कपूर को हटाने का फैसला लिया तो प्राचार्य डॉ. सुमेर सिंह ने प्रबंधन के सामने यह कहते हुए अपना इस्तीफा रख दिया कि मैं वादा निभाऊंगा।

दिग्विजय से मिली प्रेरणा...
डेली कॉलेज के प्राचार्य डॉ. सुमेर सिंह इसी विवाद के चलते इस्तीफा दे चुके हैं। ओल्ड डेलियन रह चुके पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के नजदीकी डॉ. सुमेर सिंह का कहना है कि उन्हें शादी की प्रेरणा दिग्विजय सिंह से ही मिली है। वे साफ कहते हैं कि जीवनसाथी की तलाश में उम्र का बंधन कभी नहीं होता है। हमें यह देखना होता है कि जीवन में बेहतर हमारे लिया क्या है। हम साथ-साथ हैं, यह हमारा फैसला है।

बेटे ने दिया रिसेप्शन
इंदौर में दो दिनों से डॉ. सुमेर सिंह के विवाह को लेकर जश्न हो रहा है। सबसे महत्वपूर्ण तथ्य यह है कि उनकी शादी का रिसेप्शन खुद उनके पुत्र जसमीर सिंह ने तय किया है। करीब 150 निमंत्रण पत्र बांटे गए हैं, जिसमें डेली कॉलेज प्रबंधन को नहीं बुलाया गया है।

4 माह से चल रहा था टकराव
डेली कॉलेज प्रबंधन डॉ. सुमेर सिंह के प्रेम प्रसंग से नाराज चल रहा था। तमाम व्यक्तिगत समझाइश के बाद नहीं सुलझा तो डेली कॉलेज गवर्निंग वॉडी ने सुमेर सिंह और इंदू कपूर को सेवामुक्त करने का फैसला सुना दिया। डॉ. सुमेर सिंह के स्थान पर अजमेर के मयूर स्कूल और मेव कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. नीरज बेढ़ोतिया डेली कॉलेज इंदौर के नए प्रिंसिपल होंगे, जो 1 अप्रैल से कार्यभार संभालेंगे।

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

मसाला ख़बरें

रूही सिंह ने सोशल मीडीया पर बिखेर अपने हुस्न के जलवे

मुंबई: फिल्म 'कैलेंडर गर्ल्स' से अपने करियर की शुरुआत करने वाली रूही सिंह इन दिनों अपनी हॉट इंस्टाग्राम...

जैकी श्रॉफ की बेटी ने फिर दिखाई बोल्ड अदाएं

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता जैकी श्रॉफ की बेटी कृष्णा श्रॉफ अपनी तस्वीरों की वजह से सोशल मीडिया चर्चा में...

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार