‘लता’ ढूंढ रहीं नगर के लिए कोई ‘नई’ महिला

On Date : 19 March, 2017, 4:58 PM
0 Comments
Share |

प्रदेश टुडे संवाददाता, जबलपुर
आने वाले दिनों में भाजपा महिला मोर्चा का स्वरूप और व्यापक होगा। गांव-गांव, घर-घर मोर्चा को पहुंचाने की दिशा में हम काम करेंगे। इसके लिए एक वृहद कार्ययोजना बनाई गई है। तय लक्ष्य में हम ये काम कर लेंगे। ये कहना था पार्टी की प्रदेश महिला मोर्चा अध्यक्ष लता एल्कर का। नगर आगमन पर वे प्रदेश टुडे से मुखातिब थीं। उन्होंने कहा कि ये पं. दीनदयालजी का शताब्दी वर्ष है। इस वर्ष भाजपा की महिला विंग पार्टी के आदर्शों-सिद्धांतों को न सिर्फ प्रदेश बल्कि देश भर के घरों की किचन तक पहुंचाएंगी।

चुनाव के बाद नगर अध्यक्ष
मोर्चा की नगर-जिला इकाई को नई अध्यक्ष कब तक मिलेगा? ये पूछने पर श्रीमती एल्कर ने कहा कि तैयारी पूरी है, लेकिन कुछ संभागों से अभी नाम नहीं आए हैं। हम सारी घोषणाएं एक साथ करेंगे। उन्होंने कहा कि फिलहाल हमारा ध्यान बांधवगढ़-अटैर उपचुनाव पर है। इनके बाद ही नगर-जिला अध्यक्षों के नामों की घोषणा होगी। उन्होंने कहा कि काम करने वाली बहनों को प्रोत्साहन दिया जाएगा।
नगर सम्मेलन में दिखा उत्साह
एल्कर की उपस्थिति में सेठ नत्थूमल ट्रस्ट स्कूल गोरखपुर में आयोजित महिला मोर्चा के सम्मेलन में जबरदस्त उस्त्साह दिखा। नगर अध्यक्ष की दौड़ में शामिल सदस्यों ने जम कर ताकत दिखाई। अध्यक्ष की दावेदार अंजू भार्गव, अश्विनी परांजपे, रूपा राव, प्रीती बाजपेयी, सहित नगर अध्यक्ष लवलीन आनंद आदि ने आत्मीयता के साथ श्रीमती एल्कर का स्वागत किया। एल्कर ने मोर्चा को सशक्त बनाने का मंत्र दिया।

नए चेहरे की है तलाश
श्रीमती एल्कर ने कहा कि उनकी प्राथमिकता होगी कि नगर-जिला इकाइयों की जिम्मेदारी किसी नई ऊर्जावान बहन को सौंपी जाए। ये पूछने पर कि क्या पुराने चेहरे रिपीट होंगे, श्रीमती एल्कर ने कहा कि तीन बार अध्यक्ष का कोई प्रावधान नहीं है। फिर भी, जो वरिष्ठ तय करेंगे, वैसा होगा। उन्होंने कहा कि मोर्चा की बड़ी टीम है, सबको मौका मिलना चाहिए।
एक बहन को एक पद
उन्होंने इस संभावना को सिरे से खारिज कर दिया कि प्रदेश टीम में शामिल होने के बाद कोई बहन नगर अध्यक्ष नहीं बन सकती। उन्होंने दो टूक कहा कि ऐसा कोई नियम नहीं है, लेकिन यदि किसी को पहले कोई जिम्मेदारी दी गई है, और वह उसे अच्छे से निभा रहा है, तो वे नहीं समझतीं कि उसे डिस्टर्व करने की कोई आवश्यकता है।

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

मसाला ख़बरें

रूही सिंह ने सोशल मीडीया पर बिखेर अपने हुस्न के जलवे

मुंबई: फिल्म 'कैलेंडर गर्ल्स' से अपने करियर की शुरुआत करने वाली रूही सिंह इन दिनों अपनी हॉट इंस्टाग्राम...

जैकी श्रॉफ की बेटी ने फिर दिखाई बोल्ड अदाएं

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता जैकी श्रॉफ की बेटी कृष्णा श्रॉफ अपनी तस्वीरों की वजह से सोशल मीडिया चर्चा में...

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार