AICC सचिव के सामने कांग्रेस में जूतम-पैजार

On Date : 14 November, 2017, 1:00 PM
0 Comments
Share |

राजनीतिक संवाददाता, भोपाल
प्रदेश भर में कांग्रेस की गुटबाजी खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही है। पिछले दो दिनों में गुटबाजी का नजारा एआईसीसी के सचिव और प्रदेश प्रभारी संजय कपूर को भी दिखा। गुटबाजी से प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अरुण यादव का लोकसभा क्षेत्र भी अछूता नहीं दिखा। वहीं देवास में तो हाथापाई की नौबत आ गई। कल देवास में संजय कपूर ने जिलों के पदाधिकारियों की बैठक ली। बैठक में युवा कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और देवास जिले के समंवयक प्रियव्रत सिंह भी मौजूद थे। इस बैठक में पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष चंद्रपाल सिंह सोलंकी ने तेज आवाज में कपूर के सामने अपनी बात रखी। इस दौरान शौकत हुसैन ने उन्हें रोकने की कोशिश की। इस पर दोनों नेताओं में विवाद होने लगा। इसी बीच शौकत के समर्थक ने चंद्रपाल सिंह के साथ हाथापाईकर दी। इसके बाद दोनों गुटों से जमकर हाथापाई हुई। संजय कपूर के बार-बार समझाने के बाद भी स्थिति नियंत्रण में नहीं हुई। इसके चलते बैठक कुछ देर के लिए स्थगित की गई। बाद में बैठक शुरू हो सकी।
नजर आ रही गुटबाजी
रविवार को बुरहानपुर में भी संजय कपूर के सामने गुटबाजी सामने आई। यहां पर संजय कपूर, प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव बैठक लेने के लिए जा रहे थे। कांग्रेस नेता शेरा और सलीम ने सड़क पर गाड़ियां लगाकर उनका रास्ता रोक दिया। इसके बाद कपूर से सड़क पर ही शेरा ने यहां के जिला अध्यक्ष अजय सिंह रघुवंशी की शिकायत की। इसके बाद शेरा, कपूर को अपने घर ले गए, लेकिन शेरा के घर अरुण यादव नहीं गए। बताया जाता है कि अजय सिंह रधुवंशी,अरुण यादव गुट के हैं। वहीं अनूपपुर में कांग्रेस के राष्टÑीय महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया के सामने ऐसी स्थिति बनी थी, जिस पर पार्टी के एक पदाधिकारी का निलंबन किया गया था।
दिल्ली में दिग्गज, शाम को बैठक
इधर कांग्रेस के सभी गुटों में समंवय बनाने के लिए आज दिल्ली में कांग्रेस के दिग्गज नेताओं की बैठक होने जा रही है। बैठक दीपक बावरिया ने बुलाई है। बताया जाता है कि इस बैठक में पूर्व केंद्रीय मंत्री कमलनाथ, ज्योतिरादित्य सिंधिया, सुरेश पचौरी के अलावा प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव, नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह, मीनाक्षी नटराजन और विवेक तन्खा के साथ राष्टÑीय सचिव एवं प्रदेश प्रभारी संजय कपूर और जुबेर खान भी मौजूद रहेंगे। अरुण यादव और नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह बैठक के लिए दिल्ली पहुंच गए हैं।

गुटबाजी जैसी कोई बात नहीं है, लोग कांग्रेस के लिए खड़े हुए हैं। मैं हमारे कार्यकर्ताओं की बात सुनने ही तो जा रहा हूं। देवास में मेरे सामने कुछ नहीं हुआ। बुरहानपुर में लोगों ने अपनी बात अपने तरह से रखी। कांग्रेस में सभी की सुनी जाती है।
- संजय कपूर, राष्टÑीय सचिव एवं प्रदेश प्रभारी

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार