एक्टिंग छोड़ एक्टर राजेश शर्मा इस गांव में कर रहा खेती

On Date : 16 April, 2018, 11:57 AM
0 Comments
Share |

नई दिल्ली: टीवी के फेमस शो 'साराभाई वर्सेज साराभाई' में नजर आने वाले एक्टर राजेश शर्मा ने एक्टिंग की दुनिया से दूरियां बना ली है और अब उन्होंने बिहार के एक गांव को स्मार्ट गांव बनाने का फैसला किया है. दरअसल, साराभाई में राजेश, रोसेश की भूमिका में नजर आते थे और इस शो में वह एक कॉमेडी एक्टर बने नजर आए थे. हालांकि, अब उन्होंने एक्टिंग को छोड़ बिहार के गांव बर्मा के हालात सुधारने का फैसला किया और इस वजह से उन्होंने खेती के बारे में जानकारी देने के साथ-साथ शून्य-बजट आध्यात्मिक खेती करना शुरू किया है.

दरअसल, राजेश का जन्म पटना में हुआ है. एक इंटरव्यू में राजेश ने बताया कि जब वह एक दिन आम के पेड़ के नीचे बैठे हुए थे तो उन्हें यह आइडिया आया कि उन्हें बर्मा के हालात सुधारने के लिए काम करना चाहिए. उसके बाद राजेश ने बर्मा जाने का फैसला कि और जब वह वहां पहुंचे तो उन्होंने देखा कि वहां पानी, बिजली की भी व्यवस्था नहीं है. इसके बाद उन्होंने बिजली और पानी की व्यवस्था के लिए गावं वालों की मदद की. अब वह धीरे-धीरे इस गांव के हालात सुधार रहे हैं और अपना काम कर रहे हैं.

गौरतलब है कि, राजेश 1998 में अपनी प्रेग्नेंट बहन की देखरेख के लिए मुंबई आए थे. उन्होंने अपनी ग्रेजुएशन बिहार यूनिवर्सिटी से पूरी की और वह मुंबई के एक्स जेविअर से मास कॉम्यूनिकेशन करना चाहते थे. इसी बीच उनके एक दोस्त ने उन्हें एक छोटा सा रोल प्ले करने को कहा. इसमें राजेश को एक छोटी सी लाइन बोलनी थी, हैप्पी मैरिज एनिवर्सरी कांग्रेचुलेशन ये रही आपकी टिकट, इसे बोलने में उन्होंने 20 रीटेक लिए थे और इस रोल के लिए उन्हें 1,000 रुपअ मिले थे. इसके बाद ही राजेश के एक्टर बनने की जर्नी शुरू हुई थी.

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार