आदिवासियों को बनाया जाएगा जमीन का मालिक

On Date : 22 December, 2017, 5:48 PM
0 Comments
Share |

सहरिया जनजाति की बस्ती में पहुंचे सीएम
प्रदेश टुडे संवाददाता, शिवपुरी :
सहरिया जनजाति के भाई-बहन जिस भूमि पर रह रहे हैं, उन्हें उस भूमि के पट्टे प्रदाय कर उस जमीन का मालिक बनाया जाएगा। यह बात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रन्नौद की एक दिवसीय प्रवास के दौरान आयोजित जिला स्तरीय अंत्योदय मेले में भाग लेने के उपरांत हैलीपेड जाते समय सहरिया जनजाति बस्ती में पहुंचकर उनकी समस्याएं के दौरान कही।

उन्होंने जिलाधिकारियों को निर्देश दिए कि सहरिया जनजाति एवं गरीब परिवारों की जमीनों पर काबिज अवैध कब्जाधारियों को हटाने की कार्रवाई करें। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि सहरिया जनजाति में पोषण तत्वों की पूर्ति करने हेतु साग-भाजी एवं दूध आदि क्रय करने के लिए प्रतिमाह एक हजार रुपए की राशि परिवार की महिला सदस्य के बैंक खाते में जमा कराने के साथ ही उन्हें एक रुपए प्रति किलो गेंहू, चावल और नमक भी प्रदाय किया जाएगा।

उन्होंने सहरिया भाइयों से आग्रह किया कि वे अपने बच्चों को पढ़ने-लिखने हेतु भेजें। इसके लिए राज्य सरकार हर संभव सहायता उपलब्ध करा रही है। इस दौरान उन्होंने सहरिया बस्ती में हैंडपंप खनन करने के निर्देश भी दिए। इस दौरान लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री रूस्तम सिंह, कलेक्टर तरूण राठी, पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पाण्डे सहित अधिकारीगण एवं जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार