‘हर वर्ग को आवास’ के फॉर्मूले पर एक छत के नीचे दी सारी जानकारी

On Date : 07 October, 2017, 10:08 PM
0 Comments
Share |

प्रदेश टुडे संवाददाता, उज्जैन
उज्जैन विकास प्राधिकरण कार्यालय परिसर में शनिवार को  प्रात: 10.30 बजे आवास मेला का शुभारंभ उर्जा मंत्री मंत्री पारस जैन, सांसद चिंतामणी मालवीय, दक्षिण विधायक मोहन यादव, प्राधिकरण अध्यक्ष जगदीश अग्रवाल ,नगर निगम अध्यक्ष सोनू गेहलोत  नगर भाजपा अध्यक्ष  इकबालसिंह गांधी,  की गरिमामय उपस्थिति में दीप प्रज्वलित कर किया गया।  
 
जानकारी देते हुए प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अभिषेक दुबे ने बताया की मेले में हर वर्ग के लोगों के लिए आवास उपलब्ध करवाना तथा आवास के लिए ऋण उपलब्ध करवाना प्राधिकरण की प्राथमिकताओं में है। आपने अपने उद्बोधन में सभी अतिथियों का स्वागत शब्दों के माध्यम से किया और आभार प्रेषित किया। आवास मेला उज्जैन विकास प्राधिकरण कार्यालय परिसर में अतिथियों की गरिमामय उपस्थिति में दीप प्रज्वलित कर मेले का शुभारंभ हुआ। प्राधिकरण अध्यक्ष श्री जगदीश अग्रवाल ने अतिथियों का स्वागत तुलसी का पौधा देकर किया मंच पर उपस्थित प्रशासनिक अधिकारी, बैंक अधिकारी तथा क्रेडाई अध्यक्ष का स्वागत प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अभिषेक दुवे ने तुलसी का पौधा दे कर किया। अपने उदबोधन में प्राधिकरण अध्यक्ष श्री जगदीश अग्रवाल ने कहा कि प्राधिकरण परिसर में आयोजित इस मेले में प्राधिकरण के साथ म.प्र.गृृह निर्माण मण्डल, नगर निगम उज्जैन, क्रेडाई उज्जैन तथा विभिन्न बैंकों ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज करवाकर अपने अपने प्रस्तावों एवं आवास ऋण सुविधा की जानकारी मेले में आने वाले लोगो को दी जायेगी।  
 
2022 तक सबके लिए घर
इस अवसर पर अतिथियों ने कहा कि इस प्रकार के मेले शहर में लगातार लगते रहने चाहिये ताकि आवासहीन लोगों को अपने घर का सपना साकार करने में मदद मिल सके एवं उन्हे एक ही स्थान पर अधिक से अधिक भवनों की जानकारी मिल सके, सभी अतिथियों ने एकमत से इस बात को कहा कि केन्द्र सरकार की प्रधानमंत्री आवास योजना तथा राज्य शासन की यह मंशा है कि 2022 तक देश के सभी आवासहीन व्यक्तियों का अपना स्वयं का घर होने का सपना पूरा हो सके। मेले में आवास ऋण सरलता से उपलब्ध हो इसको देखते हुए शहर के करीब 12 राष्ट्रीकृत व अराष्ट्रीकृत बैंकों ने अपना योगदान देने के लिए स्टॉल लगाकर हितग्राहियों को ऋण संबंधी जानकारियां उपलब्ध करवाई। इस अवसर पर नगर निगम अपर आयुक्त रविन्द्र जैन, कार्यपालन यंत्री रामबाबु शर्मा, झोन अधिकारी पीयूष भार्गव, म.प्र.गृृह निर्माण मण्डल से आरसीपंवार, गोपाल अर्णवाल,गोपाल भावसार, संजय मिश्रा, महेश कानडी, आरकेतिवारी आदि मौजूद थे। 

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार