सरकार के सारे निर्णयों की सफलता कोटवार के हाथ में होती है: गृह मंत्री

On Date : 13 January, 2018, 9:47 PM
0 Comments
Share |

गृहमंत्री ने खुरई को दी करोड़ों की सौगातें, कोटवारों को कराया भोज
प्रदेश टुडे संवाददाता, सागर
मध्यप्रदेश शासन के गृह एवं परिवहन मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने शनिवार 13 जनवरी को खुरई में बैडमिंटन कोर्ट और किला गेट पर तोप के लोकार्पण सहित अनेक बड़े निर्माण कार्यों की सौगात दी। उन्होंने अपने खुरई निवास पर क्षेत्र के कोटवारों को भोज पर आमंत्रित कर सम्मानित किया। साथ ही डोहेला महोत्सव की तैयारियों की समीक्षा की। मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने खुरई में 90 लाख रूपए लागत के नवनिर्मित बैडमिंटन कोर्ट का लोकार्पण किया।
नगर के मध्य स्थित एतिहासिक किले के सौंदर्यीकरण में एक और चांद लगाते हुए किला गेट पर स्थापित नई तोप का लोकार्पण किया। मंत्री श्री सिंह ने पं. दीनदयाल वार्ड में प्रस्तावित पार्क निर्माण, नेहरूवार्ड में शॉपिंग कॉम्पलेक्स चंदेल वार्ड में खेल परिसर निर्माण तथा इसी वार्ड के हनौता में गौशाला निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया। खुरई स्थित निज निवास पर मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कोटवारों का सम्मेलन कर भोज पर आमंत्रित किया तथा उपहार भेंट किए। सम्मेलन में मंत्री श्री सिंह ने कहा कि ग्राम के विकास, पुख्ता जानकारियों के संकलन और समाज में सामंजस्य बनाने में कोटवार महत्वपूर्ण कड़ी है। सरकार के सारे निर्णयों की सफलता कोटवार के हाथ में होती है। कोटवार अकेले राजस्व नहीं, बल्कि सभी विभागों के कार्य में मदद करते हैं। गांव की छोटी से छोटी और पुख्ता जानकारी कोटवार को ही होती है।
मंत्री श्री सिंह ने कहा कि वे चाहते हैं कि क्षेत्र का प्रत्येक कोटवार उनसे सीधे सम्पर्क में रहे। क्योंकि गांव में सामंजस्य बनाने में आप ही महत्वपूर्ण कड़ी है। मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने निवास पर आयोजित कोटवार पंचायत में कहा था कि गांव में कोटवार और ग्राम रक्षक ही हमारे दूत हैं। कोटवार पंचायत में सरकार ने अनेक महत्वूपर्ण निर्णय लिए थे। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि खुरई विधानसभा क्षेत्र के विकास में जितनी जिम्मेदारी हमारी है, उतनी आप की भी है। अत: मैं क्षेत्र के विकास में अब सबकी मदद चाहता हूं। क्योंकि क्षेत्र के विकास से ही हम सबका भविष्य जुड़ा है। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि इस सम्मेलन में जो मांगें रखी गई हैं, उन्हें मुख्यमंत्री के समक्ष रखूंगा। आप सभी जानते हैं कि मुख्यमंत्री बहुत संवेदनशील हैं।
आपकी भलाई के लिए जो भी हो सकता है, मुख्यमंत्री अवश्य करेंगे। उन्होंने कहा कि गांव में नि:स्वार्थ भाव से सच्ची सेवा करने का काम अगर कोई कर रहा है तो वह कोटवार समाज है। इसलिए आज आपका सम्मान करने के लिए यहां भोज पर आमंत्रित किया है। उक्त सभी कार्यक्रमों में नगर पालिका और जनपद के जनप्रतिनिधि, भाजपा के नेता, कार्यकर्ता, एसडीएम खुरई सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार