अंत्योदय लक्ष्य-प्रण पथ, पार्टी ‘पॉवर’ के लिए समय दान जरूरी

On Date : 21 April, 2017, 1:41 PM
0 Comments
Share |

BJP कार्यसमिति में पार्टी ने किया मंथन, सिविल सर्विस डे पर प्रधानमंत्री नौकरशाहों से रूबरू
मोहनखेड़ा से जगदीश द्विवेदी :
लालबत्ती कल्चर से मुक्ति के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लिए गए फैसले और कार्यकर्ताओं की मेहनत का मनोबल बढ़ाने के उद्देश्यों के साथ धार जिले के मोहनखेड़ा में भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक शुरू  हो गई। इस बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत, प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान समेत सरकार के मंत्री और पदाधिकारी पहुंचे हैं। सभा में बीजेपी का एससी व एसटी पर काफी फोकस देखने को मिला। यहां लगाए गए पोस्टर बैनर में अन्त्योदय की धूम रही। कई जगह लक्ष्य अन्त्योदय, प्रण अन्त्योदय और पथ अन्त्योदय के बैनर लगाए गए हैं। इसे इस नजरिये से महत्वपूर्ण माना जा रहा है कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने जबलपुर में एससी वर्ग पर फोकस कर बैठक की थी और जल्द ही मथुरा में एसटी को लेकर बैठक होने वाली है।

बैनरों में राजमाता को काफी स्थान
अटेर चुनाव के दौरान सिंधिया परिवार पर सीएम चौहान द्वारा की गई टिप्पणी के बाद डैमेज कंट्रोल में जुटी भाजपा अब राजमाता के नाम को कहीं छोड़ना नहीं चाहती। कल सीएम चौहान ने भोपाल में राजमाता को लोकमाता बताया था और आज मोहनखेड़ा में हो रही कार्यसमिति की बैठक में राजमाता के फोटो कुशाभाऊ ठाकरे के साथ लगाए गए। इनमें सूत्रवाक्य लिखा था कि राजनीति सत्ता का ध्येय नहीं सेवा का माध्यम है।

एकात्म मानववाद के लिए जाने जाएंगे दीनदयाल
पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि जिस तरह से रामचरित मानस के लिए तुलसीदास और महाभारत के लिए वेद व्यास की महत्ता है और लोग उन्हें याद करते हैं उसी तरह आने वाले समय में एकात्म मानववाद के लिए पं. दीनदयाल को जाना जाएगा। भाजपा हर बूथ तक पंडित दीनदयाल जी का साहित्य बांटेगी।

शुरुआत में आधे सदस्य ही पहुंचे
भाजपा कार्यसमिति की बैठक में शुरुआत में आधे सदस्य ही मोहनखेड़ा पहुंचे। जो पदाधिकारी व मंत्री कार्यसमिति की बैठक में समय पर पहुंचे उनमें मंत्री नरोत्तम मिश्रा के अलावा माया सिंह, लाल सिंह आर्य, उमाशंकर गुप्ता, कुसुम महदेले, रामपाल सिंह, पारस जैन, अंतर सिंह आर्य, राजेंद्र शुक्ला शामिल हैं। साथ ही सांसद प्रहलाद पटेल, जनार्दन मिश्रा, चिंतामणि मालवीय भी मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन अजय प्रताप सिंह ने किया।

सादगी को किया अनदेखा: इस बैठक की थीम सादगी पर केंद्रित है। इसके लिए मंत्रियों व पदाधिकारियों को मोहनखेड़Þा की धर्मशाला में रुकना था पर अधिकांश मंत्री और पदाधिकारी इंदौर और धार के आलीशान होटलों में रुके हैं। इनके साथ पूरा लाव लश्कर भी देखा गया।

पार्टी का पॉवर हाउस है कार्यसमिति
प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश कार्यसमिति को प्रत्येक कार्यकर्ता औरपदाधिकारी गंभीरता से लें। यह पार्टी का पॉवर हाउस है। यह जनरेट होगा तभी कार्यकर्ता और पदाधिकारी आगे बढ़ेंगे। उन्होंने कहा कि मंत्री हो या कार्यकर्ता सभी को 25 सितंबर से 15 दिन का समय देना होगा। भाजपा हर विधानसभा क्षेत्र में एक सप्ताह के लिए समयदानी कार्यकर्ता भेज रही है। जनप्रतिनिधियों को यहां 15 दिन का समय देना होगा।

काम के दौरान खुद की ब्रांडिंग से बचें अफसर: मोदी
नई दिल्ली, ब्यूरो :
सिविल सर्विस डे के मौके पर शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई अफसरों को संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा कि 20 साल पहले और आज के हालात में काफी अंतर है। मोदी ने कहा कि अफसरों को शक्ति का एहसास होना चाहिए। मोदी ने कहा कि मैं सोशल मीडिया की ताकत को जानता हूं, सोशल मीडिया के जरिए लोगों को जागरुक किया जा सकता है। जिला लेवल के अफसर भी इसका फायदा उठा सकते हैं, वह अफसर इसका फायदा भी उठा रहे हैं। मोदी ने कहा कि काम के दौरान सोशल मीडिया पर खुद का प्रचार जरुरी नहीं है, सोशल मीडिया का इस्तेमाल जनता की भलाई के लिए करना चाहिए। अपने विवेक से ताकत का इस्तेमाल करना चाहिए। मोदी बोले कि अगर मैं भी आपकी तरह अफसर होता तो आज सचिव के पद पर होता, 16 साल की नौकरी के बाद आपके बराबर पहुंच पाता। मोदी ने कहा कि मैंने बैठक के दौरान मोबाइल पर रोक लगाई। हर किसी को लगना चाहिए कि देश मेरा है, सरकार मेरी है। सभी लोगों को जिम्मेदारी का एहसास होना चाहिए।

आपके साइन में बहुत ताकत है
मोदी ने कहा कि अफसरों की काफी ताकत है, आपके साइन बहुत कुछ बदलता है। उन्होंने कहा कि देश की शासन व्यवस्था अफसरों की ऊंगलियों पर मौजूद है। आपको अभाव के बीच भी रास्ते खोजने होंगे। मोदी ने कहा कि अफसरों को अपने हर निर्णय को राष्ट्रहित के तराजू में तौलना चाहिए। इस बात में कभी भी कमी नहीं आनी चाहिए। मोदी ने कहा कि पिछले 15-20 वर्षों में कार्यशैली का तरीका बदला है, अब हमारी जिम्मेदारी बढ़ गई है।

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

मसाला ख़बरें

रूही सिंह ने सोशल मीडीया पर बिखेर अपने हुस्न के जलवे

मुंबई: फिल्म 'कैलेंडर गर्ल्स' से अपने करियर की शुरुआत करने वाली रूही सिंह इन दिनों अपनी हॉट इंस्टाग्राम...

जैकी श्रॉफ की बेटी ने फिर दिखाई बोल्ड अदाएं

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता जैकी श्रॉफ की बेटी कृष्णा श्रॉफ अपनी तस्वीरों की वजह से सोशल मीडिया चर्चा में...

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार