एक नवंबर को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेंगे आशीष नेहरा

On Date : 11 October, 2017, 7:26 PM
0 Comments
Share |

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे सीनियर तेज गेंदबाज आशीष नेहरा जल्द ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं। सूत्रों के अनुसार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के बाद न्यूज़ीलैंड के साथ होने वाली तीन टी-20 सीरीज का पहला मैच उनके अंतरराष्ट्रीय करियर का आखिरी मुकाबला होगा। न्यूज़ीलैंड के खिलाफ पहला टी-20 मैच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में हैं, जो नेहरा का घरेलू मैदान भी है।

आशीष नेहरा भारत के लिए 18 साल से क्रिकेट खेल रहे हैं। लगातार चोट के कारण नेहरा कई बार टीम से अंदर आैर बाहर होते रहे, लेकिन बाद में उन्होंने सिर्फ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सिर्फ टी20 क्रिकेट को ही चुना। नेहरा को आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही 3 टी20 मैचों की सीरीज में भी शामिल किया गया लेकिन अबतक उन्हें हो चुके 2 मैचों में खेलने का माैका नहीं मिला। 2011 में हुए वल्र्ड कप के दाैरान नेहरा चैंपियन टीम इंडिया के सदस्य रहे।

नेहरा ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 17 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 44 विकेट चटकाए। टेस्ट के अलावा उन्होंनें 120 वनडे खेले जिसमें उन्होंने 157 विकेट लिए । वहीं अबतक 26 टी-20 मैच खेलकर नेहरा 34 विकेट ले चुके हैं।

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार