टेस्ट क्रिकेट में कंगारू गेंदबाज को पीछे छोड़ेंगे अश्विन

On Date : 12 November, 2017, 7:58 PM
0 Comments
Share |

नई दिल्लीः न्यूजीलैंड को तीन वनडे आैर इतने ही टी20 मैचों की सीरीज में हराने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम अब श्रीलंका पर फतह हासिल करने उतरेगा। दोनों टीमों के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज होगी, जिसका पहला मुकाबला 16 नबंवर को कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला जाएगा। इस दाैरान टीम में जगह बनाने वाले स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन पर होंगी, क्योंकि उनके पास ऑस्ट्रेलिया के एक पूर्व तेज गेंदबाज को पछाड़कर टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज विकेट लेने का सुनहरा माैका रहेगा।

अश्विन के पास टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेज 300 विकेट हासिल करने का सुनहरा माैका है। उन्होंने अबतक खेले गए 52 टेस्ट मैचों में 292 विकेट लिए आैर इनका तिहरा शतक लगाने के लिए उन्हें मात्र 8 विकटों की जरुरत है। अगर वह पहले टेस्ट में 8 विकेट हासिल कर लेते हैं तो वह ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज डेनिस लिली को पीछे छोड़ सबसे कम मैचों में 300 विकेट लेने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बन जाएंगे, जिन्होंने 56 टेस्ट मैचों में ही यह उपलब्धि हासिल कर ली थी।

इस सीरीज में एक बार फिर सबकी निगाहें रविचंद्रन अश्विन के ऊपर टिकी रहेंगी। श्रीलंका के खिलाफ उनका प्रदर्शन बेहद अच्छा रहा। उन्होंने पिछली सीरीज में श्रीलंका के खिलाफ 17 विकेट हासिल किए थे। अश्विन ने श्रीलंका के खिलाफ अभी तक खेले गए 6 मुकाबलों में 38 विकेट हासिल किए हैं। 

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार