अनुभवहीन टीम के खिलाफ कसर नहीं छोड़ेगा आस्ट्रेलिया

On Date : 11 September, 2017, 4:39 PM
0 Comments
Share |

चेन्नई:  भारत जैसी मजबूत टीम के खिलाफ कड़ी परीक्षा से पहले एक अनुभवहीन टीम का सामना करना किसी भी टीम के लिए आदर्श तैयारी नहीं माना जाएगा लेकिन आस्ट्रेलिया कल यहां बोर्ड अध्यक्ष एकादश की कमजोर मानी जा रही टीम के खिलाफ आगे की चुनौतियों को ध्यान में रखकर पूरी तैयारियों के साथ उतरेगी।   
 
स्टीव स्मिथ की अगुवाई में आस्ट्रेलियाई टीम बांग्लादेश में 2 टेस्ट मैचों की श्रृंखला बराबर कराकर यहां पहुंची है और कल के मैच से उन्हें कम से कम एकदिवसीय प्रारूप में अनुरूप ढलने का मौका मिलेगा। एकदिवसीय मैचों के मौजूदा विश्व चैंपियन को स्पिनरों के सामने जूझना पड़ा है और स्मिथ ने भी स्वीकार किया कि उनके लिए स्पिनरों की मददगार परिस्थितयों से सामंजस्य बिठाना चुनौती होगा।   
 
आस्ट्रेलिया की टीम को जिन खिलाडिय़ों का सामना करना है उनमें केवल गुरकीरत मान ही ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। उन्होंने 2016 के शुरू में आस्ट्रेलिया के खिलाफ ही 3 वनडे खेले थे और उसके बाद टीम में वापसी नहीं कर पाए।  अधिकतर भारतीय खिलाड़ी अभी दलीप ट्राफी में व्यस्त हैं और इसलिए चयनकर्ताओं ने अभ्यास मैच के लिये जो टीम चुनी है उनमें अधिकतर अनजान खिलाड़ी हैं लेकिन उनके पास खुद को साबित करने का यह अच्छा मौका है क्योंकि हर बार किसी अंतरराष्ट्रीय टीम का सामना करने का अवसर नहीं मिलता है।   
 
आस्ट्रेलिया की तुलना में बोर्ड अध्यक्ष एकादश के खिलाडिय़ों को इस मैच से अधिक फायदा मिलेगा। आस्ट्रेलियाई कप्तान स्मिथ और उप कप्तान डेविड वार्नर उनकी टीम के दो मुख्य बल्लेबाज हैं। वार्नर ने बांग्लादेश में दो शतक जमाये थे और स्मिथ को उम्मीद है कि अनुभवी आरोन फिंच, ग्लेन मैक्सवेल और अन्य खिलाड़ी भी अपेक्षाओं पर खरे उतरेंगे।   

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार