डेंगू से बचने हटाओ कूलर और रुका पानी

On Date : 17 July, 2017, 1:59 PM
0 Comments
Share |

टीएल मीटिंग में कलेक्टर ने कहा एडमिनिस्ट्रेटिव एडवाइजरी करो जारी, जनजागरुकता बढ़ाओ अस्पतालों में कम न पड़े एंटी स्नैक वेनम
जबलपुर।
बारिश के मौसम में रुक-रुक कर हो रही बरसात के कारण मच्छर जानलेवा हुए जा रहे हैं। ऐसे में डेंगू जैसी बीमारियों से बचाव के लिए स्वास्थ्य सहित अन्य जिम्मेदार विभाग खासतौर पर अलर्ट रहें, और शासकीय-गैर शासकीय परिसरों में जहां कूलर आदि पानी के स्त्रोतों में पानी जमा होने से लार्वा उत्पन्न हो रहे हों वहां तत्काल पानी साफ किया जाए और हो सके तो कूलर अलग कर दिए जाएं। यह बात कलेक्टर महेशचंद्र चौधरी ने आज जिला प्रशासन के अधिकारियों से समयसीमा की बैठक शुरु होते ही कही। कलेक्टर ने इस संबंध में प्रशासनिक एडवाइजरी जारी करने के निर्देश देते हुए कहा कि डेंगू जैसी बीमारियों से बचाव के लिए जनजागरुकता में कमी न रखी जाए। इसी के साथ कलेक्टर ने सर्पदंश से होने वाली मौतों से बचाव के लिए अस्पतालों में उपलब्ध एंटी स्नैक वेनम की भी जानकारी मुख्य स्वास्थ्य एवं चिकित्सा अधिकारी से तलब की।
सिहोरा अस्पताल की रिपोर्ट शाम तक दो
सिहोरा अस्पताल में व्याप्त अनियमितताओं का निरीक्षण करने कलेक्टर ने सीएचएमओ को  मीटिंग से ही सिहोरा रवाना कर शाम को रिपोर्ट तलब की है। हालांकि सीएमएचओ को किसी ज्यूडीशियल प्रकरण के सिलसिले में भी सिहोरा जाना था जिस पर कलेक्टर ने उन्हें यह जिम्मेदारी देते हुए जाने की अनुमति दी। यहां सिहोरा अस्पताल में कैमरे लगाए जाने को भी लेकर समयसीमा की बैठक में चर्चा की गई है।  
उत्कृष्ट छात्रावास में भोजन व्यवस्था ठीक करें
इसके पहले उत्कृष्ट विद्यालयों के छात्रावासों में भोजन को लेकर आ रही समस्या पर कलेक्टर ने जानकारी तलब की। कलेक्टर ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को यह निर्देश जारी किए कि छात्रावासों में भोजन, पानी,सफाई एवं प्रकाश व्यवस्था को लेकर महकमा सावधानी बरते यदि समस्या है तो सीधे उन्हे अवगत कराया जाए।
लोकसेवा में लापरवाही नहीं करें
इसके बाद लोकसेवा की समीक्षा करते हुए कलेक्टर ने कहा कि विगत दिनों ली गई जानकारी से ऐसा लगता है कि पदाभिहित अधिकारी अपने स्तर पर प्रकरण जनरेट नहीं करते हैं। यदि ऐसा है तो उन पर जुर्माना किया जाएगा इसलिए आगे से इस बात का खास ख्याल रखा जाए।

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

मसाला ख़बरें

रूही सिंह ने सोशल मीडीया पर बिखेर अपने हुस्न के जलवे

मुंबई: फिल्म 'कैलेंडर गर्ल्स' से अपने करियर की शुरुआत करने वाली रूही सिंह इन दिनों अपनी हॉट इंस्टाग्राम...

जैकी श्रॉफ की बेटी ने फिर दिखाई बोल्ड अदाएं

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता जैकी श्रॉफ की बेटी कृष्णा श्रॉफ अपनी तस्वीरों की वजह से सोशल मीडिया चर्चा में...

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार