संतों के आशीर्वाद से भाजपा को देश में मिला जनादेश : शाह

On Date : 18 June, 2016, 9:52 PM
0 Comments
Share |

दमोह (मप्र) : भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने आज कहा कि संतों के आशीर्वाद से देश में भाजपा को जनादेश मिला है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश में सवार्ंगीण प्रगति हो रही है।

जैन तीर्थस्थल कुंडलपुर में आयोजित धर्मसभा को संबोधित करते हुए शाह ने पिछले आम चुनाव में भाजपा की जीत के संदर्भ में कहा, ‘संतों के आशीर्वाद से भाजपा को देश में जनादेश मिला है और संतो एवं आचार्यों के मार्गदर्शन से पार्टी ने गरीब में ईश्वर के दर्शन किये हैं। हम आचार्य विद्यासागर जी महाराज (दिगंबर जैन समुदाय के प्रमुख) के निर्देशों का पालन कर देश और समाज को उन्नति के शिखर पर ले जाने के लिये कार्य करेंगे।’

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ‘सबका साथ-सबका विकास’ मिशन आरंभ करके देश के 6 लाख गांवों और नगरो में जनजीवन के सुधार और जीवन स्तर को ऊंचा उठाने के लिए सामाजिक आंदोलन आरंभ किया है। उन्होंने कहा कि भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है, यहां की संस्कृति विविधतापूर्ण है, सबको साथ लेकर चलना प्रधानमंत्री का मकसद है। जनजीवन को कैसे संवारा जाये, यही भाजपा और प्रधानमंत्री की दिन की चिंता और रात का स्वप्न है।

शाह ने कहा कि भारतीय संस्कृति में ही मानव जीवन की खुशहाली निहित है। दुनिया आज समस्याग्रस्त और अशांति का अनुभव कर रही है। भारत आदिकाल से आध्यात्मिक क्षेत्र में विश्व में शिरोमणि रहा है और आज भी भारत नैतिकता के प्रचार-प्रसार में दुनिया का नेतृत्व करने की क्षमता रखता है।

इस अवसर पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि संतो के सानिध्य में चरित्र निर्माण का संदेश मिलता है। प्रदेश में चरित्र निर्माण के लिए नैतिक शिक्षा को पाठ्यक्रम में शामिल किया जायेगा। उन्होंने श्रीमद भगवत गीता का उल्लेख करते हुए कहा कि इससे हमें निष्काम कार्य करने की प्रेरणा मिलती है और यही संतों का भी आशीर्वाद है।

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

मसाला ख़बरें

रूही सिंह ने सोशल मीडीया पर बिखेर अपने हुस्न के जलवे

मुंबई: फिल्म 'कैलेंडर गर्ल्स' से अपने करियर की शुरुआत करने वाली रूही सिंह इन दिनों अपनी हॉट इंस्टाग्राम...

जैकी श्रॉफ की बेटी ने फिर दिखाई बोल्ड अदाएं

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता जैकी श्रॉफ की बेटी कृष्णा श्रॉफ अपनी तस्वीरों की वजह से सोशल मीडिया चर्चा में...

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार