बांग्लादेश ने अपने 100वें टेस्ट में श्रीलंका को हराकर रचा इतिहास

On Date : 19 March, 2017, 8:44 PM
0 Comments
Share |

कोलोंबो : बांग्लादेश ने अपने 100वें टेस्ट में श्रीलंका को 4 विकेट से हराकर इतिहास रच दिया है. कोलंबो में खेले गए दूसरे टेस्ट के आखिरी दिन बांग्लादेश अपने 100वें टेस्ट में जीत दर्ज करने वाली चौथी टीम बन गई है.

बांग्लादेश की जीत में चमके शाकिब और तमीम
बांग्लादेश से पहले ये रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज और पाकिस्तान ने बनाया था. मेहमान टीम के लिए मैन ऑफ़ द मैच रहे तमीम इकबाल ने आज शानदार 82 रन बनाये और टीम की जीत में अहम योगदान दिया. शाकिब अल हसन को उनके बेहतरीन प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ़ द सीरीज चुना गया.

टेस्ट में पहली बार श्रीलंका को किया पस्त
बांग्लादेश ने पहली बार किसी टेस्ट में श्रीलंका को हराया और दो मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर भी की. मैच के पांचवें दिन श्रीलंका ने अपनी दूसरी पारी 268/8 से शुरू की. दिलरुवान परेरा ने 50 और सुरंगा लकमल ने 42 रनों की उपयोगी पारियां खेलकर टीम को 300 के पार पहुँचाया. दोनों ने नौवें विकेट के लिए 80 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की.

श्रीलंका की दूसरी पारी 319 के स्कोर पर समाप्त हुई और बांग्लादेश को जीत के लिए 191 रनों का लक्ष्य मिला, जो चौथी पारी के हिसाब से चुनौतीपूर्ण था. शाकिब अल हसन ने दूसरी पारी में 4 विकेट लिए.

जीत के लिए बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश को रंगना हेराथ ने लगातार दो गेंदों पर दो बड़े झटके दिए. लंच के समय स्कोर 38/2 था. लंच के बाद तमीम इक़बाल ने 82 रनों की पारी खेली और सब्बीर रहमान (41) के साथ 109 रनों की साझेदारी निभाई. चाय से पहले तमीम और सब्बीर को आउट करके श्रीलंका ने वापसी की कोशिश की, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी और बांग्लादेश ने इसके बाद 4 विकेट से ऐतिहासिक जीत दर्ज कर ली.

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार