संजय ड्राइव से बाघराज मंदिर पहुंच मार्ग का हुआ भूमिपूजन

On Date : 13 September, 2017, 10:13 PM
0 Comments
Share |

महापौर अभय दरे के अधिकार वापसी पर हुआ अभिनंदन 
प्रदेश टुडे संवाददाता, सागर
बुधवार को सागर विधायक शैलेन्द्र जैन के मुख्यातिथ्य एवं महापौर अभय दरे की अध्यक्षता में 27 लाख रू. की लागत से संजय ड्राईव मुख्य सड़क से बाघराज मंदिर पहुंच मार्ग तक बनने वाली सीसी रोड का भूमिपूजन किया गया। इस अवसर पर महापौर अभय दरे के वापस अपना कार्यभार संभालने पर सागर भाजपा विधानसभा क्षेत्र सागर द्वारा उनका स्वागत किया गया। सर्वप्रथम बाघराज मंदिर में देवी माँ की पूजा-अर्चना की गई। इस अवसर पर विधायक शैलेन्द्र जैन ने संबोधित करते हुये कहा कि, हमारे सागर नगर के महापौर अभय दरे जी के कार्यकाल अपितु पुरे सागर पर ग्रहण लग गया था, परन्तु ग्रहण कुछ समय का होता है, परन्तु अब ग्रहण समाप्त हुआ है और आज एक नये दिन की शुरूआत है सागर के विकास की नई शुरूआत है। विधायक शैलेन्द्र जैन महापौर अभय दरे को बधाई दी, उन्होंने कहा कि, इतने कड़े संघर्ष के घटना क्रम के बाद भी आप विचलित नहीं हुये और नाही किसी के बहकावे में आकर पार्टी लाईन क्रॉस की। उन्होंने पार्टी का निर्णय सर्वमान्य बताया जो पार्टी का निर्णय होगा वह सर्वमान्य होगा। 
 
विधायक शैलेन्द्र जैन ने कहा कि सागर में अनेकों विकास कार्य किये जा रहे है जैसे लगभग 300 करोड़ की लागत से सिवरेज योजना, घर-घर से कचरा उठाने की योजना, इसके अलावा सोईलेट बेस्ट, लीकेज बेस्ट जैसी अनेक विकास कार्य महापौर अभय दरे जी के कार्यकाल में सम्पन्न हुये। सागर के विकास में 300 करोड की योजना में हम काम कर रहे है जैसे जिस जहग का भूमिपूजन किया जा रहा है, हाल ही में वहॉ पाईप लाईन डाली गई है, चेम्बर बनाये गये। पूरे शहर में हम धीरे-धीरे कार्य कर रहे है साल दो साल के अन्दर सागर शहर के घरों से निकलने वाली गंदगी यहॉ वहॉ न फेलकर एक स्थान पर एकत्रित होकर सीवर ट्रीटमेंट प्लान के तहत (एस.टी.पी.) से गंदगी अलग का पानी की एक-एक बूंद को सहजने का कार्य करेंगे एवं वह पानी खेती-किसानी के काम आयेगा। यह सारा काम हमारे सागर नगर के पार्षद भाई-बहिनों की एकजुटता से पूरा हुआ है। सागर नगर की सबसे बड़ी अंतिम समस्या पीने के पानी की है, घर-घर पानी पहुॅचाने की समस्या है। 
 
इस संबंध में माननीय मुख्यमंत्री जी से कहा इस संबंध में उन्होंने कहा कि, चिंता करने की आवश्यकता नहीं है मॉ भगवती की कृपा सागर वासियों पर रहती है उन्होंने 378 करोड़ रू. की योजना सागर के इतिहास की सबसे बड़ी योजना स्वीकृत की और इस योजना का टेंडर लग चुका है और अक्टूबर माह में इसका टेंडर खुल जायेगा एवं नवम्बर माह से इस कार्य की शुरूआत हो जायेगी। विधायक शैलेन्द्र जैन ने बताया कि, सागर शहर में अभी लगभग दो हजार करोड़ के कार्य चल रहे है। सागर के इतिहास में कभी इतनी बड़ी राशि के कार्य नहीं किये गये। कुछ समय के लिये सागर के विकास का पहियॉ रूक गया था उसकी सूत समेत भरपाई कर तेजी से कार्य कर विकास कार्य किये जायेगे। उन्होंने सागर के विकास के लिये समस्त पाषर्दगणों का धन्यवाद व्यक्त किया। महापौर अभय दरे ने उपस्थित समस्त पार्षदगणों एवं वार्डवासियों को संबोधित करते हुये कहा कि, आप सभी के आशीर्वाद से मुझे महापौर का पद प्राप्त हुआ। पद प्राप्त होने के बाद विधायक शैलेन्द्र जैन, जिले से शासन के मंत्री एवं सांसद एवं समस्त पार्षद भाई-बहिनों के सहयोग से नगर के विकास की गाड़ी हम सभी ने मिलकर आगे बढ़ाई। आप सभी जानते है कि, पिछले 2-3 सालों में नगर निगम निधि, विधायक निधि, सांसद निधि एवं प्रदेश सरकार निधि के माध्यम से इस शहर में इतनी बड़ी-बड़ी योजनायें आई है जो शायद पिछले सालों में कभी नहीं आई होगी। 
सागर के विकास कार्य की काफी बड़ी सूची है, जिसमें इस वर्ष की सबसे बड़ी योजना 300 करोड़ की लागत से सिवरेज योजना प्राप्त हुई है। इसके अलावा राजीव आवास योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना जैसी अनेकों योजनायें गरीबों के विकास के लिये चलाई जा रही है। वर्तमान में देश में सागर शहर की स़्वच्ता में 23 वीं रैंक प्राप्त की यह सागर शहर के लिये बड़े ही हर्ष की बात है। सागर शहर को स्मार्ट सिटी बनाना है, मुझे पुरा विश्वास है कि, पूरा नगर निगम परिवार पार्षदगण इस सीमित समय में एक ऐसा उदाहरण पेश करेगा कि, हम सागर शहर को प्रदेश में नं. 1 साबित कर सके ऐसी हम उम्मीद करते है। इस अवसर पर मुख्य रूप से रीतेश मिश्रा,  जगन्नाथ गुरैया, अशोक अग्रवाल, अजमेरी राईन, जिनेश साहू, प्रभु साहू, धर्मेन्द्र खटीक,  याकृति जड़िया, नीरज जैन गोलू,  अपूर्व सिंघई, यश अग्रवाल, अमन अग्रवाल, सीताराम पचकौड़ी  सहित बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता तथा क्षेत्रवासी उपस्थित रहे। 

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार