बीना-भोपाल थर्ड लाइन कंपलीट, हबीबगंज-भोपाल टेक का काम अटका

On Date : 12 August, 2017, 12:48 PM
0 Comments
Share |

भोपाल। लगभग 900 करोड़ की लागत से बनी बीना-भोपाल थर्ड लाइन का काम पूरा हो गया है। इसके तहत बीना से भोपाल लाइन पर तो ट्रेफिक सरपट दौड़ रहा है लेकिन हबीबगंज से भोपाल वाला 8 किमी ट्रेक फिलहाल पूरा होता नहीं दिख रहा।
करीब दो साल की देरी से बीना-हबीबगंज थर्ड लाइन का काम इसी सप्ताह पूरा हुआ। सीआरएस क्लीयरेंस के बाद अब बीना से चलकर सीधे भोपाल आने वाली यात्री गाड़ियां सरपट दौड़ रही हैं। इससे उनके रनिंग टाइम में 8 से लेकर 14 मिनट तक की कमी आ गई है।
विदिशा-सांची का काम पूरा
गत सप्ताह थर्ड लाइन का लास्ट अर्थ वर्क बीना से सांची सेक्शन में लाइन जोड़ने और आरआरई का काम पूरा हो गया है। यहां रेल यातायात सरपट दौड़ रहा है। पहले बीना से विदिशा और विदिशा से भोपाल के बीच गाड़ियों के परिचालन में विलंब होता था और कई बार गाड़ियों को पिछले स्टेशनों पर रोका जाता था उसकी जरूरत अब नहीं बची है। अब सिर्फ भोपाल से निशातपुरा वाले तीन किमी के सेक्शन का काम ही तेजी से चल रहा है। उम्मीद है कि आने वाले समय में इस सेक्शन का काम भी पूरा होगा। इसके बाद दिल्ली से आने वाली गाड़ियों के लिए दूसरी ट्रेनों को आउटर पे खड़ा रखने की समस्या नहीं होगी। इससे ट्रेनों का परिचालन समय पर होने लगेगा।
झुग्गियां सबसे बड़ी अड़चन
थर्ड लाइन का काम हबीबगंज से पुल बोगदा के बीच तेजी से चल रहा है। लेकिन ऐशबाग से बाग उमराव दूल्हा तक पटरी के किनारे करीब 200 झुग्गियां आज भी बड़ी अड़चन बनी हुई हैं। इन्हें हटाने के लिए रेल अफसर कई बार जिला प्रशासन और नगर निगम को लिख चुके हैं। लेकिन अतिक्र मण अभी भी नहीं हटाए गए हैं। रेल अधिकारी दबी जुबान में कहते हैं कि यदि अगले वर्ष चुनाव के पहले ये कब्जे नहीं हटे तो फिर इस सेक्शन में थर्ड लाइन एक सपना ही हो जाएगी।

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

मसाला ख़बरें

एक्ट्रैस ने फेमस मैगजीन के लिए कराया हॉट फोटोशूट

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रैस एवलिन शर्मा ने हाल ही में एक मशहूर मैगजीन के लिए फोटोशूट करवाया है। एवलिन ने...

मंदिरा बेदी ने वीकएंड पर पोस्ट की हॉट तस्वीर, इंस्टा पर मची खलबली

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रैस मंदिरा बेदी सिनेमा और स्पोर्ट्स तक अपनी पुख्ता पहचान रखती है। हाल ही में मंदिरा...

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार