नहीं हुआ मंत्री बिसेन और बोध में विवाद

On Date : 17 July, 2017, 2:10 PM
0 Comments
Share |

सोशल मीडिया में वायरल वीडियो को  विधानसभा में नकारा
विसं, भोपाल।
बालाघाट में मोदी फेस्ट के दौरान सबका साथ-सबका विकास कार्यक्रम में किसान कल्याण किसी मंत्री और सांसद का बीज कंपनी को लेकर कोई विवाद नहीं हुआ और न ही इस संबंध में विभाग के पास कोई सूचना प्रतिवेदित है। यह बात किसान कल्याण मंत्री गौरीशंकर बिसेन ने कांग्रेस विधायक आरिफ अकील के लिखित सवाल के जबाव में कही है। आरिफ अकील ने ने पूछा था कि 14 जून को बालाघाट जिले में किस मंत्री और सांसद का यशोदा सीड्स के बीज सप्लाई किए जाने की अनुमति तथा किसानों की भूमि अधिग्रहीत कर नौकरी नहीं दिए जाने को लेकर विवाद हुआ था। उन्होंने यह भी जानना चाहा था कि यशोदा सीड्स को बीज सप्लाई करना प्रतिबंधित है, को अनुमति देने और किसान की भूमि अधिग्रहीत करने के बाद भी नौकरी नहीं दिए जाने के क्या कारण है।

हुआ था तीखा विवाद
मंत्री गौरीशंकर बिसेन ने अपने जवाब में कहा कि कार्यक्रम में किसी मंत्री और सांसद के बीच यशोदा सीड्स सप्लाई किए जाने की अनुमति तथा किसान की भूमि अधिग्रहीत किए जाने को लेकर कोई विवाद नहीं हुआ था। गौरतलब है कि इस कार्यक्रम में मंत्री बिसेन और भाजपा सांसद बोध सिंह भगत के बीच तीखा विवाद हुआ था। और इसका वीडियो भी वायरल हुआ था। मामले को लेकर भगत को प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान ने भी तलब किया था।

इसके बाद सांसद सीएस के पास यशोदा सीड्स को लेकर शिकायत भी कर चुके हैं। वे इस मामले के लेकर दिल्ली में प्रदेश संगठन प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे से भी मिले थे।

CM की घोषणाओं पर मंत्री का जवाब, ‘जानकारी नहीं’
भोपाल।
राज्य सरकार को यह नहीं पता है कि किसान आंदोलन के दौरान उपजे हालातों के चलते मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किसान हित में क्या निर्णय लिए हैं? सरकार यह भी नहीं जानती कि मुख्यमंत्री ने भेल दशहरा मैदान में रखे गए उपवास के दौरान स्वामीनाथन कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर किसानों के हित में कौन सी घोषणाएं हजारों लोगों के बीच की हैं? यह स्थिति विधायक जीतू पटवारी द्वारा मानसून सत्र के दौरान पूछे गए सवाल के मामले में किसान कल्याण एवं कृषि विकास मंत्री गौरीशंकर बिसेन द्वारा दिए गए जवाब के बाद बनी है। पटवारी का सवाल यह भी था कि क्या सरकार किसानों को ऋण माफी योजना पर विचार कर रही है। इसके साथ ही किसानों के साथ हुई सीएम की मुलाकात व अन्य जानकारियां भी विधानसभा के माध्यम से दस्तावेजों के आधार पर विधायक ने सरकार से मांगी थी। इस पूरे मामले में किसान कल्याण एवं कृषि मंत्री बिसेन की ओर से एक लाइन का लिखित जवाब दिया गया है कि उनके सभी प्रश्नों की जानकारी एकत्र की जा रही है।

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

मसाला ख़बरें

रूही सिंह ने सोशल मीडीया पर बिखेर अपने हुस्न के जलवे

मुंबई: फिल्म 'कैलेंडर गर्ल्स' से अपने करियर की शुरुआत करने वाली रूही सिंह इन दिनों अपनी हॉट इंस्टाग्राम...

जैकी श्रॉफ की बेटी ने फिर दिखाई बोल्ड अदाएं

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता जैकी श्रॉफ की बेटी कृष्णा श्रॉफ अपनी तस्वीरों की वजह से सोशल मीडिया चर्चा में...

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार