CM शिवराज ने किसानों के खाते में भेजे 1700 करोड़

On Date : 16 April, 2018, 1:26 PM
0 Comments
Share |


राजनीतिक संवाददाता, भोपाल
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज शाजापुर में 19 जिलों से आए डेढ़ लाख किसानों के खाते में 1700 करोड़ रुपए एक क्लिक से भेजे। यह राशि मुख्यमंत्री कृषक समृद्धि योजना के अंतर्गत किसानों द्वारा पिछले साल बेचे गए गेहूं और धान के बोनस के  रूप में 200 रुपए प्रति क्विंटल के मान से दी गई है। इसका फायदा दस लाख किसानों को मिला है। मुख्यमंत्री द्वारा इस दौरान दिए गए संबोधन का सीधा प्रसारण सभी जिलों में कृषि उपज मंडियों में किया गया।इसके लिए जिलों में व्यापक तैयारियां पहले ही कर ली गई हैं।
इस राज्य स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन शाजापुर में किया जा रहा है। शाजापुर में होने वाले इस राज्य स्तरीय कार्यक्रम में 19 जिलों के एक लाख 58 हजार किसानों को जुटाने का टारगेट रखा गया और किसानों को लाने ले जाने के लिए 3700 बसों की व्यवस्था संबंधित जिलों के आरटीओ को करने के निर्देश दिए गए थे। जिन जिलों के किसान यहां बसों से ढोकर लाए गए हैं, उनमें शाजापुर के अलावा आगरमालवा, देवास, उज्जैन, रतलाम, मंदसौर, नीमच, इंदौर, धार, झाबुआ, अलीराजपुर, खरगोन, खंडवा, बुरहानपुर, भोपाल, बड़वानी, सीहोर, राजगढ़ और रायसेन जिले शामिल हैं। मुख्यमंत्री शाजापुर से लौटने के बाद विधानसभा भवन में रेल सप्ताह कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके बाद वे भगवान परशुराम मंदिर भी जाएंगे। इसके पहले उन्होंने आज सोमयज्ञ में हिस्सा लिया और निवेशकों से मुलाकात की।
 

राजस्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता पहुंचे करोंद मंडी
राजस्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता ने इस कार्यक्रम के मद्देनजर राजधानी के कृषि उपज मंडी करोंद में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस दौरान यहां किसानों की समस्याएं सुनने और निराकरण करने का काम भी किया गया। बाद में मुख्यमंत्री के संबोधन को भी यहां आए किसानों ने लाइव सुना। इसकी व्यवस्था मंडी समिति प्रशासन ने की थी।

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार