आॅरेंज अलर्ट में भी जारी रहा CM का लोक सुराज दौरा

On Date : 17 May, 2017, 9:14 PM
0 Comments
Share |

47 डिग्री तापमान की तेज धूप और गर्मी के बावजूद किया भ्रमण
रायपुर।
मौसम विभाग के आॅरेंज अलर्ट और लगभग 47 डिग्री तापमान की तेज धूप और गर्मी के बावजूद लोक सुराज अभियान के तहत मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह का सघन दौरा आज भी जारी रहा। डॉ. सिंह रायपुर से हेलीकाप्टर द्वारा दुर्ग जिले के ग्राम तरकोरी (विकासखंड धमधा) और बलौदाबाजार-भाटापारा जिले के ग्राम जमगहन (विकासखंड बिलाईगढ़) अचानक पहुंचे। दोनों गांवों की चौपालों में उन्होंने ग्रामीणों से उनकी समस्याओं और जरूरतों के बारे में बातचीत की। डॉ. सिंह ने धमधा विकासखंड के ग्राम तरकोरी में उन्नत खेती का भी जायजा लिया। वे किसानों के खेतों में पहुंचे, जहां उन्होंने शेड नेट में की जा रही खीरे और अन्य सब्जियों की खेती को देखा। मुख्यमंत्री ने इस बात पर खुशी जतायी कि अब छत्तीसगढ़ के किसान खेती के उन्नत तौर तरीकों को अपनाने लगे हैं और गर्मियों में साग-सब्जी की भी अच्छी खेती कर रहे हैं।  
मुख्यमंत्री ने तरकोरी की चौपाल में 10 लाख रूपए की लागत से मंगल भवन और वहां के दो वार्डों में आठ लाख रूपए की लागत से सीमेंट कांक्रीट सड़क (सीसी रोड) मंजूर करने की घोषणा की। उन्होंने यह भी कहा कि गांव के नजदीक पाण्डेय तालाब से तरकोरी के किसानों को सिंचाई सुविधा दिलाने के लिए नहर निर्माण किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने तरकोरी में दो स्थानों पर पेयजल आपूर्ति के लिए सोलर पम्प लगवाने का भी ऐलान किया। मुख्यमंत्री को तरकोरी में स्थानीय पंचायत सचिव के विरूद्ध शासकीय योजनाओं के क्रियान्वयन में लापरवाही की शिकायत मिली। इस पर उन्होंने कलेक्टर को संबंधित कर्मचारी के विरूद्ध नियमानुसार आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए।

कुरूडीह जमीन मामले में नियमानुसार होगी कार्रवाई : मुख्यमंत्री
रायपुर। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह से कुरूडीह जमीन के मामले में मंत्रालय में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने श्री बघेल की बात गंभीरता से सुनी। डॉ. सिंह ने कहा कि प्रकरण वैधानिक प्रक्रिया में है और नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।राजस्व मंत्री प्रेमप्रकाश पाण्डेय, राज्यसभा सांसद छाया वर्मा, विधायक सत्यनारायण शर्मा, धनेन्द्र साहू, पूर्व विधायकमोहम्मद अकबर, डॉ. डहरिया मौजूद रहे।

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

मसाला ख़बरें

रूही सिंह ने सोशल मीडीया पर बिखेर अपने हुस्न के जलवे

मुंबई: फिल्म 'कैलेंडर गर्ल्स' से अपने करियर की शुरुआत करने वाली रूही सिंह इन दिनों अपनी हॉट इंस्टाग्राम...

जैकी श्रॉफ की बेटी ने फिर दिखाई बोल्ड अदाएं

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता जैकी श्रॉफ की बेटी कृष्णा श्रॉफ अपनी तस्वीरों की वजह से सोशल मीडिया चर्चा में...

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार