CWG : सिंधू, श्रीकांत, सायना, प्रणय सेमीफाइनल में

On Date : 13 April, 2018, 8:39 PM
0 Comments
Share |

गोल्ड कोस्ट : दुनिया के नंबर वन शटलर बने किदांबी श्रीकांत, ओलंपिक रजत विजेता पीवी सिंधू, सायना नेहवाल और एच एस प्रणय ने कॉमनवैल्थ गेम्स में अपनी विजयी लय बरकरार रखते हुए शुक्रवार को बैडमिंटन एकल स्पर्धाओं के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।वीरवार को ही विश्व रैंकिंग में नंबर वन पर पहुंचे श्रीकांत ने अपने पुरूष एकल क्वार्टरफाइनल मैच में सिंगापुर के जिन रेई रेेयान एनजी को लगातार गेमों में 21-15, 21-12 से हराकर 34 मिनट में सेमीफाइनल में जगह बना ली जहां वह इंग्लैंड के राजीव ओसेफ के खिलाफ उतरेंगे।
गोल्ड कोस्ट में स्वर्ण की सबसे बड़ी उम्मीद और ग्लास्गो की कांस्य पदक विजेता सिंधू ने कनाडा की ब्रिटनी टैन को 34 मिनट में 21-14, 21-17 से पराजित किया। सिंधू का सेमीफाइनल में कनाडा की मिशेल ली से मुकाबला होगा और उनके फाइनल में सायना से टकराने की उम्मीद बढ़ती जा रही है। यदि दोनों भारतीय खिलाड़ी अपने सेमीफाइनल मैच जीत जाती हैं तो भारतीय बैडमिंटन के इतिहास में पहली बार दो भारतीय स्वर्ण मुकाबले में आमने सामने होंगे।
12वें नंबर की खिलाड़ी सायना ने कनाडा की रेचल होंडेरिच को आसानी से 21-8, 21-13 से हराया। सायना अब शनिवार को स्कॉटलैंड की कस्र्टी गिलमूर से सेमीफाइनल मैच में उतरेंगी जिनके खिलाफ क्वार्टरफाइनल मैच में भारत की रूत्विका गाडे रिटायर्ड होकर बाहर हो गईं। उस समय पहले गेम में गिलमूर 9-5 से आगे थीं।
प्रणय ने भी भारतीय उम्मीदों को आगे बढ़ाते हुए श्रीलंका के दिनुका करूणारत्ने को 33 मिनट में 21-13, 21-6 से हराया। प्रणय के सामने अब सेमीफाइनल में पूर्व नंबर एक मलेशिया के ली चोंग वेई की चुनौती होगी। महिला युगल में भारत की एन सिक्की रेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी ने श्रीलंका की हसिनी अब्बालंगोदागे और मोदुशिका दिलरूक्शी बेरूवेलांगे को 21-11, 21-13 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली।
पुरूष युगल क्वार्टरफाइनल में सात्विकसेराज रैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने मलेशिया के पेंग सून चान और सून हुआत गोह को कड़े मुकाबले में 21-14, 21-15, 21-9 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई।
प्रणव चोपड़ा और सिक्की रेड्डी को मिश्रित युगल के क्वार्टरफाइनल में मलेशिया के चान पेंग सून और गोह लियू ङ्क्षयग से 38 मिनट में 17-21, 12-21 से हार का सामना करना पड़ा लेकिन दिन के अंतिम मुकाबले में रैंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा ने मलेशियाई जोड़ी गोह सून हुआत और शेवोन जैमी को 47 मिनट में 21-19, 21-19 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। भारतीय जोड़ी का अगला मुकाबला इंग्लैंड की जोड़ी मार्कस एलिस और लॉरेन स्मिथ से होगा।

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार