सावधान! इस साल के अंत तक इन स्मार्टफोन में बंद हो जाएगा Whatsapp

On Date : 01 March, 2016, 12:12 PM
0 Comments
Share |

नई दिल्ली : व्हाट्सएप का इस्तेमाल करनेवालों यूजर्स के लिए यह थोड़ी चौंकाने वाली खबर हो सकती है। मोबाइल मैसेजिंग सर्विस व्हाट्सएप ने इस बात का ऐलान किया है कि वह इस साल यानी 2016 के अंत तक ब्लैकबेरी ओएस (ऑपरेटिंग सिस्टम) के लिए अपना सपोर्ट बंद कर देगी। इसमें ब्लैकबेरी का लेटेस्ट वर्जन Blackberry 10 भी शामिल है। सपोर्ट बंद करने का सीधा मतलब यह हुआ कि अगले साल से ब्लैकबेरी ओएस पर चलने वाले स्मार्टफोन्स यूजर्स अपने हैंडसेट में व्हाट्सएप का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। यानी इन स्मार्टफोंस में व्हाट्सएप नहीं चल पाएगा।

व्हाट्सएप की सपोर्ट बंद करने वाली सूची में न सिर्फ ब्लैकबेरी बल्कि Nokia की S40 Series, नोकिया सिम्बियन एस60, Android 2.1, Android 2.2 और Windows Phone 7.1 शामिल है। इन सभी पर अगले साल से व्हाट्सएप सपोर्ट बंद हो जाएगा यानी इन स्मार्टफोंस में व्हाट्सएप नहीं चल पाएगा। 

इस फैसले को लेकर व्हाट्सएप का कहना है कि वह उन प्लेटफार्मो पर ही ध्यान देगा जिनका इस्तेमाल बड़ी संख्या में होता है। कंपनी के ब्लॉग पोस्ट के मुताबिक अगर आपके पास भी इन प्लेटफामों पर चलने वाला स्मार्टफोन है तो व्हाट्सएप इस्तेमाल करने के लिए 2016 के अंत तक इसे नए एंड्रॉयड, आईफोन और विंडोज फोन से अपग्रेड करने की जरूरत है।

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार