प्रधानमंत्री का जन्मदिन सेवा दिवस के रूप में मनाएं: गृहमंत्री

On Date : 15 September, 2017, 10:01 PM
0 Comments
Share |

बांदरी में गृहमंत्री ने ली भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक
प्रदेश टुडे संवाददाता, बांदरी
गृह व परिवहन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि जनपद की सभी पंचायतों में प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी का जन्म दिन 17 सितंबर को सेवा दिवस के रूप में मनाएं। इस मौके पर सभी पंचायतों में गांव का पानी गांव में रहे इसके लिए बोरी बंधान व स्वच्छता कार्यक्रम आयोजित किए जाएं। इन कार्यक्रमों में सभी कार्यकर्ता मौजूद रहें। बांदरी में शारदीय नवरात्रि के उपलक्ष्य में श्री हनुमान जी मंदिर परिसर में भजन प्रतियोगिता का भी आयोजन किया जाएगा। 
 
भूपेंद्र सिंह बांदरी के भाजपा कार्यालय में बांदरी समेत आसपास के क्षेत्रों से आए भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। मंत्री श्री सिंह ने क्षेत्र में कम बारिश के मद्देनजर क्षेत्र की तमाम पंचायतों में बोरी बंधान कार्यक्रम प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी के 17 सितंबर को जन्म दिन पर आयोजित करने बैठक में कार्यकर्ताओं को आदेश दिए ताकि गांव का पानी गांव में रहे। श्री सिंह ने कहा कि सभी पंचायतों में सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक एक साथ सभी जगह बोरी बंधान के कार्यक्रम किए जाएं। प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी की मन की बात को भी प्रसारित कराया जाए।  इस मौके पर मंत्री श्री सिंह ने कहा कि बांदरी में नवरात्रि पर 21 सितंबर से 26 सितंबर तक भजन प्रतियोगिता का आयोजन भी किया जाएगा। जिसमें प्रथम पुरस्कार 21 हजार रुपए, द्वितीय पुरस्कार 15 हजार रुपए व तृतीय पुरस्कार 11 हजार रुपए दिए जाएंगे। मालूम हो कि मंत्री  भूपेंद्र सिंह द्वारा प्रतिवर्ष विधानसभा क्षेत्र में भजन प्रतियोगिताएं कराई जाती हैं। इस मौके पर मंत्री श्री सिंह ने कार्यकर्ताओं से उनके क्षेत्र की समस्याएं भी पूछी और उनके निराकरण कराने के आदेश अधिकारियों को दिए। जनपद उपाध्यक्ष मुकेश जैन ने मंत्री श्री सिंह को बताया कि बांदरी स्टेट बैंक की शाखा द्वारा किसानों की बीमा राशि देने में अनियमितता की जा रही है। इस पर मंत्री श्री सिंह ने कहा कि एक-दो दिन में ही बैंक अधिकारियों को आदेश करा दिया जाएगा। इससे किसानों को बीमा राशि के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा।
 
श्री जैन ने क्षेत्र की सोयाबीन व उड़द की फसल का सर्वे कराने की भी मांग की। इस पर मंत्री श्री सिंह ने कलेक्टर  आलोक सिंह से भी चर्चा की। साथ ही मौके  मौके पर मौजूद तहसीलदार ने आश्वस्त किया कि दो दिन बाद सर्वे शुरू करा दिया जाएगा। बैठक में भाजपा मंडल अध्यक्ष निर्भय सिंह ठाकुर, पूर्व मंडल अध्यक्ष हरनाम सिंह, जनपद सदस्य चंद्रिका प्रसाद पाराशर समेत बांदरी, पाली, रजवांस, बरौदियाकलां, झीकनी, पिठौरिया आदि क्षेत्रों के अनेक कार्यकर्ता व गणमान्य नागरिक, जनप्रतिनिधि, पंचायत प्रतिनिधि मौजूद रहे। 

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार