दाऊ की जयंती पर निकली शोभायात्रा

On Date : 13 August, 2017, 10:00 PM
0 Comments
Share |

प्रदेश टुडे संवाददाता, विदिशा
रविवार को बलराम जयंती के अवसर पर किरार समाज ने किरी मोहल्ला स्थित समाज की धर्मशाला एक भव्य चल समारोह निकाला जो शहर के प्रमुख मार्गो से होता हुआ वापस धर्मशाला पहुंचा। माधवगंज, निकासा, तिलक चौक, नीमताल, अस्पताल रोड़, वाल बिहार होते हुए धर्मशाला पहुंचा जहां समाज के बरिष्ठ लोगों ने समाज उत्थान के लिए अपने विचार रखे। चल समारोह का जगह जगह भव्य स्वागत कर पुष्पवर्षा की गई। आगे घोड़ो पर समाज के प्रतिनिधि बैठे हुए थे उसके पीछे युवा डीजे पर चल रहे सुमधुर भजनों पर थिरक रहे थे। इसके बार रथ पर सवार भगवान बलराम दाऊ की प्रतिमा व एक रथ पर उनके स्वरूप में विराजमान थे। इस दौरान समाज के बरिष्ठ और एमपी एग्रो के अध्यक्ष रामकिशन चौहान, विधायक कल्याण सिंह ठाकुर, नपाध्यक्ष मुकेश टंडन, कांग्रेस नेता शंशाक भार्गव,  दीवान किरार आदि सहित समाज के अनेक गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।
 
चायना वस्तुआेंं का करें बहिष्कार: चल समारोह में शामिल होने आए अतिथियों ने समाज के युवाओं से आव्हान किया कि चायना की वस्तुओं का बहिष्कार कर देश को मजबूत करे और देश भक्ति का जज्बा लिए समाज के उत्थान पर जौर दे। मुख्यअतिथि एमपी एग्रो के अध्यक्ष रामकिशन चौहान ने बताया कि विदिशा की किरार समाज ने पूरे प्रदेश की किरार समाज को दिशा दी हैं।  नपाध्यक्ष मुकेश टंडन ने कहा कि समाज के लोग अलग अलग क्षेत्रों में अपना लोहा मनवा रहें हैं। कांग्रेस नेता शशांक भार्गव ने कहा कि किरार समाज के लोग बहुत ही मेहनती और लग्नशील होते हैं।  इस दौरान जय प्रकाश किरार, महेन्द्र वर्मा, रणधीर किरार, दीवान किरार, वीरेन्द्र किरार, जीवन किरार, सुजीत किरार, सूरज किरार, गुडडू किरार, प्रियंका किरार आदि मोजूद रहे। 
राठौर समाज ने निकाला जुलूस
राठौर समाज ने भी राष्टÑवीर दुर्गादास जयंती के मौके पर शहर के विभिन्न मार्गो से जुलूस निकाला जो बजरिया रामजानकी मंदिर से प्रारंभ हुआ और शहर के प्रमुख मार्गो से होते हुए विनायक बैक्युंट हॉल पहुंची जहां पर चलसमारोह का समापन किया गया। इस मौके पर प्रतिभावन बच्चों ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियां देकर सबका मन मोह लिया, और आयोजकों ने 80 वर्ष से अधिक बुजुर्गो का शाल श्रीफल से सम्मान किया गया। कार्यक्रम में उपस्थित अतिथि नपाध्यक्ष मुकेश टंडन, सीसीबी चेयरमेन श्यामसुंदर शर्मा,व समाज के बरिष्ठ पदाधिकारियों ने अच्छे अंक लाने वालों छात्र छात्राओं का प्रशस्ति पत्र देकर सम्मान किया। 

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार