बालों को कर्ली लुक देकर चेंज करें अपना हेयर स्टाइल

On Date : 01 August, 2015, 5:43 PM
0 Comments
Share |

फैशन एवं स्टाइल के इस दौर में हर कोई अपनी लुक्स को निखारने के लिए हेयर स्टाइल से एक्सपैरीमैंट करता है तभी तो कभी बालों को स्ट्रेट करवाना तो कभी कर्ली लुक देना युवतियों में आम बात हो चुकी है । यदि आपके बाल सीधे हैं और आप उन्हें कर्ली लुक देना चाहती हैं तो यह  कोई मुश्किल काम नहीं है ।अब पार्लर जाकर बालों को कर्ल करवाने की जरूरत नहीं क्योंकि आप घर पर भी कर्लिंग आयरन से अपने बालों को कर्ल कर सकती हैं । कर्ली हेयर का फैशन हमेशा बरकरार रहता है । सो आप कभी भी अपने बालों को कर्ली लुक देकर अपना हेयर स्टाइल चेंज कर सकती हैं ।

कर्लिंग आयरन का साइज
कर्लिंग आयरन का साइज इस बात पर निर्भर करता है कि आपको किस प्रकार के कर्ल चाहिएं । इसके अलावा यह बालों के टैक्सचर पर भी निर्भर करता है। यदि आपको लंबे साइज के कर्ल बनाने हों, तो आयरन का साइज एक या दो इंच की चौड़ाई का होना चाहिए और यदि आप कसे हुए छोटे-छोटे कर्ल बनाना चाहती हैं, तो आयरन के मुंह का साइज 75 सैं.मी. या उससे चौड़ा होना चाहिए ।

सही तापमान
यदि आपके बाल रूखे और कठोर हैं, तो लो हीट सैटिंग प्रयोग करें और यदि बाल कर्ली और मोटे हैं, तो टैम्परेचर 200-300 डिग्री सैल्सियस के अंदर सैटिंग करें । यदि आपने बालों में कर्ल करवाया है तो 200 डिग्री सैल्सियस के अंदर तापमान रखें ।

बालों को ब्रश करें
बालों में आयरन लगाने से पहले बालों को अच्छी तरह से सुलझा लेना चाहिए। आपके बाल पूरी तरह से ड्राई होने चाहिएं । उसके बाद उनमें से उलझी लटों को सुलझाएं।बालों को हीट स्टाइलिंग देने से पहले उन्हें शैंपू से धोकर कंडीशन कर लें। फिर इन्हें हेयर स्प्रे या कर्लिंग सीरम लगा कर कर्ल करें ।

गीले बालों में कर्ल न करें
इस बात का ध्यान रखें कि गीले बालों पर कर्ल करने से वह जल सकते हैं । इस लिए पहले बालों को अच्छी तरह से सुखा लें ।

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार