रीगल तिराहे पर 90 फिट ऊंचे पोल पर तिरंगा फहराएंगी चेतन चीता की पत्नी

On Date : 12 August, 2017, 9:48 PM
0 Comments
Share |

इंदौर। शहर के ऐतिहासिक रीगल तिराहे पर विशाल ध्वजारोहण का आयोजन अब प्रदेश के साथ देश में भी अपनी एक अलग पहचान स्थापित कर  चुका है, इस आयोजन में विशाल ध्वज की डोर उस शख्स के हाथ में सौंपी जाती है जिसने देशिभक्त और जनसेवा के साथ एकता और भाईचारे की मिसाल कायम की हो। 
 
अपना समूह तिरंगा अभियान समिति प्रतिवर्ष गणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस पर ऐसी ही महान हिस्तयों को इस विशाल ध्वजारोहण के लिए आमंत्रित करता है। अपनी गौरवशाली परंपरा को आगे बढाते हुए् इस स्वतंत्रता दिवस पर अपना समूह तिरंगा अभियान समिति ने सीआरपीएफ के 45 वें बटालियन के 45 वर्षीय कमांडिंग आॅफिसर चेतन चीता की पत्नी उमा चीता  को आमंत्रित किया है ,चेतन चीता ने कश्मीर के बांदीपुरा आतंकी हमले में आतंकियों से जम का लोहा लिया। नौ  गोली शरीर में लगने के बाद इस जांबाज़ को  मौत से भी दो-दो हाथ करना पड़ा,  आखिरकार इन के हौसले के आगे  मौत को भी हार माननी पडी। उनकी पत्नी इस स्वतंत्रता दिवस पर  ऐतिहासिक रीगल चौराहे पर विशाल ध्वजारोहण की डोर को थामेंगी। चेतन चीता सीआरपीएफ केंद्रीय रिज़र्व पुलिस बल के कमांडिंग आॅफिसर है जो कश्मीर में बांदीपुरा में हुई मुठभेड़ में गंभीर रूप से घायल हुए थे,एनकाउंटर में एक आतंकवादी ढेर हुआ था और सेना के तीन जवान शहीद हुए थे .दो महीने कोमा में रहने के बाद स्वस्थ हुए। चेतन चीता कोटा के रहने वाले हैं। उनके पिता रिटायर्ड आरएएस अफसर हैं, जो कोटा में ही रहते हैं। चेतन की पत्नी और दोनों बच्चों दिल्ली रहते हैं। 
 
ध्वज की लंबाई 21 फिट, चौड़ाई 15 फिट 
इस स्वतंत्रता दिवस पर सुबह 11 बजे रीगल तिराहे पर होने वाले आयोजन में स्वतंत्रता संग्राम सैनानियों के सम्मान के पश्चात कमांडिंग आॅफिसर चेतन चीता की पत्नी श्रीमती उमा चीता  90 फिट ऊंचे पोल पर मानक स्तर का विशाल ध्वज फहराएंगी, ध्वजारोहण के साथ ही राष्ट्रगान होगा। इस मौके पर उन्हें  प्रशिस्त पत्र के साथ 1 लाख रु. की राशि दे कर समिति की ओर से सम्मानित भी किया जाएगा। समिति के अध्यक्ष एव कार्यक्र म के आयोजक प्रकाश राठौर के अनुसार मानक स्तर का सबसे विशाल ध्वज की लंबाई 21 फिट एवं चौड़ाई 14 फिट होती है जिसे 90 फिट ऊंचे पोल पर फहराया जाता है। इस दौरान आमंत्रित हस्ती को 1 लाख रु. नगद प्रदान कर साहस  को सलाम प्रशिस्त पत्र  से सम्मानित किया जाता है।

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

मसाला ख़बरें

एक्ट्रैस ने फेमस मैगजीन के लिए कराया हॉट फोटोशूट

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रैस एवलिन शर्मा ने हाल ही में एक मशहूर मैगजीन के लिए फोटोशूट करवाया है। एवलिन ने...

मंदिरा बेदी ने वीकएंड पर पोस्ट की हॉट तस्वीर, इंस्टा पर मची खलबली

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रैस मंदिरा बेदी सिनेमा और स्पोर्ट्स तक अपनी पुख्ता पहचान रखती है। हाल ही में मंदिरा...

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार