BOT के स्थान पर बनेगा कमर्शियल काम्पलेक्स, परिषद की बैठक में पास

On Date : 10 May, 2016, 9:57 PM
0 Comments
Share |

परिषद के विशेष सम्मेलन में चंद मिनटों में हो गया हो गया फैसला
प्रदेश टुडे संवाददाता, इटारसी

पुराने नगरपालिका भवन में अधूरे पड़े बीओटी काम्पलेक्स के स्थान पर अब कामर्शियल काम्पलेक्स बनेगा। काम्पलेक्स का निर्माण कार्य नगरपालिका करेगी। ऐसा प्रस्ताव मंगलवार को परिषद के विशेष सम्मेलन में पास किया गया। परिषद का सम्मेलन एक सूत्रीय एजेंडे पर आधारित था। प्रस्ताव को पारित होने में मात्र 8 मिनिट का समय लगा।
परिषद की बैठक में मौजूद लगभग दो दर्जन सदस्यों ने बिना कोई बहस या चर्चा किए मेज थपथपाकर प्रस्ताव को मान्य कर लिया। इस तरह से परिषद ने भी प्रस्ताव पर मुहर लगा दी। अब नगर पालिका ही स्वयंवित्तीय योजना के तहत कमर्शियल काम्पलेक्स का निर्माण कराएगी।
 संचालनालय नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग भोपाल के 6 मई के पत्र पर परिषद की सहमति प्राप्त करने परिषद का विशेष सम्मेलन मंगलवार को बुलाया था। सुबह 11 बजकर 40 मिनट पर परिषद की कार्रवाई जन गण मन के साथ प्रारंभ हुई और सीएमओ सुरेश दुबे ने संचालनालय से प्राप्त पत्र परिषद के समक्ष पढ़कर सुनाया और नगर पालिका की मंशा जताते हुए परिषद की सहमति मांगी। मौजूद सदस्यों ने सहमति दी और मेजें थपथपाकर प्रस्ताव का समर्थन किया।
पार्षद ने कहा, अच्छा निर्णय
प्रस्ताव को पारित करने के पूर्व लोक निर्माण समिति के सभापति भरत वर्मा ने कहा कि यह खुशी का अवसर है कि राज्य शासन से इस प्रस्ताव को स्वीकृति मिली। उन्होंने इस स्वीकृति को दिलाने पर विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीतासरन शर्मा का आभार माना। उन्होंने कहा कि योजना जल्दी बने, सभी पार्षद सहयोग करें ताकि योजना जल्द पूरी होकर मील का पत्थर साबित हो सके। स्वास्थ्य समिति के सभापति यज्ञदत्त गौर ने भी डॉ. शर्मा का आभार जताते हुए प्रस्ताव का समर्थन किया साथ ही यह भी जोड़ा कि लोक निर्माण मंत्री और तत्कालीन सांसद सरताज सिंह के प्रयास और तत्कालीन अध्यक्ष प्रकाश वल्लभ सोनी के संकल्प से करीब 11 वर्ष पूर्व यह शुरू हुई थी। हम मिलकर  कार्य करें, प्रक्रिया में रहकर कार्य करें। इसके बाद उन्होंने इसी बीच संपत्तिकर का मामला उठाना चाहा तो निर्दलीय पार्षद महेश आर्य ने उन्हें यह कहते हुए रोक दिया कि विशेष सम्मेलन में विषय विशेष पर ही चर्चा की जाए। इस पर श्री गौर ने कहा कि वे कभी किसी सदस्य के बोलते वक्त टोकते नहीं हैं। उन्होंने श्री आर्य को कहा कि वे आगे से ध्यान रखें। श्री गौर ने कहा कि यदि इस विषय में नियम और प्रक्रिया का ख्याल नहीं रखा गया तो निश्चित तौर पर विरोध किया जाएगा।

परिषद के सदस्यों ने प्रस्ताव पर सहमति जतायी है। सदस्यों की इच्छा के अनुरूप कार्य किया जाएगा। प्रयास रहेगा कि जल्द से जल्द शहर को एक अच्छा बहुद्देश्यीय काम्पलेक्स मिल जाए।
 सुधा अग्रवाल, नपाध्यक्ष
एक लंबी प्रक्रिया से गुजरने के बाद अंतत: अब यह निर्णय हुआ है कि इसे नगर पालिका ही स्वयंवित्तीय योजना के तहत बनाएगी। आज परिषद ने भी इस पर मुहर लगा दी है। आगे की प्रक्रिया जल्द प्रारंभ की जाएगी
 सुरेश दुबे, सीएमओ
परिषद ने ध्वनिमत से प्रस्ताव को पारित किया है। आगे की कार्रवाई तेजी से की जाएगी। लंबे समय से रुकी प्रक्रिया जल्द से जल्द पूरी करके काम्पलेक्स निर्माण का काम शुरू कराया जाएगा।
 कल्पेश अग्रवाल, विधायक प्रतिनिधि

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार