कांग्रेस-भाजपा कार्यकर्ता भिड़े

On Date : 07 June, 2017, 10:07 PM
0 Comments
Share |

पुलिस फायरिंग में किसानों की मौत पर कांग्रेस के बंद का छतरपुर में मिला जुला असर
मंदसौर में प्रदर्शन कर रहे किसानों पर हुई पुलिस फायरिंग के दौरान 6 किसानों की मौत हो गई। इस मामले को लेकर कांग्रेस ने बुधवार को प्रदेशव्यापी बंद का आयोजन रखा। छतरपुर में मार्केट बंद कराने के दौरान भाजपा और कांग्रेस कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। विवाद की स्थिति बनते ही पुलिस ने बीच बचाव कर दोनों पक्षों का समझाइश देकर मामला शांत कराया।
 
प्रदेश टुडे संवाददाता, छतरपुर
बुधवार को कांग्रेस के प्रदेशव्यापी बंद का असर मिला जुला रहा। छतरपुर में बंद के दौरान कांग्रेसी व्यापारियों से  दुकानें बंद करने की अपील की तो वहीं भाजपा नेता दुकानें खोलने का निवेदन कर रहे थे। महलों के पास कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ता आमने-सामने आ गए। कार्याकर्ताओं में जमकर विवाद हुआ। दोनों पक्षों के आवेदन की कोतवाली पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। वहीं मंदसौर की घटना के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष मनोज त्रिवेदी के नेतृत्व में कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन सौंपते समय वरिष्ठ कांग्रेस नेता शंकर प्रताप सिंह, आलोक चतुवेर्दी, मनोज त्रिवेदी, लखन दुबे, अनीश खान सहित अन्य कांगे्रस नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे।
 
बाजार में घूमे नेता हाथापाई की नौबत
कांगे्रस कार्यकर्ता शांतिपूर्ण बंद की अपील करने के लिए वरिष्ठ नेताओं के साथ शहर में भ्रमण कर रहे थे। इसी बीच भाजपा कार्यकर्ता भी कांग्रेस के बंद को विफल बनाने व्यापारियों से दुकानें खोलने की अपील कर रहे थे। एक तरफ कांग्रेसी दुकान बंद करा रहे थे तो पीछे-पीछे भाजपाई दुकानें खुलवा रहे थे। महलों के पास दोनों पक्षों की बीच हाथापाई की भी खबर है। लेकिन किसी भी पक्ष ने और पुलिस ने इसकी  पुष्टि नहीं की। 
 
मंदसौर की घटना को लेकर हमारा सांकेतिक प्रदेशव्यापी बंद था। हम शांतिपूर्र्ण बंद करा रहे थे, तभी भाजपा के कुछ लोग विवाद करने लगे जिसकी शिकायत थाने में एक आवेदन देकर की है।
मनोज त्रिवेदी, कांगे्रस अध्यक्ष।
जबरदस्ती बाजार बंद कराए जाने को लेकर व्यापारियों ने फोन किया तो भाजपा कार्यकर्ता व्यापारियों से मिलने जा रहे थे। रास्ते में कुछ कांग्रेसियों ने गाली-गलौच की, जिसकी शिकायत कोतवाली में की है।
प्रतीक खरे, मीडिया प्रभारी भाजपा
शांति पूर्वक बंद चल रहा था, तभी भाजपा और कांगे्रस के कुछ कार्यकर्ताओं के बीच मुहबाद हो गया। दोनों पक्षों के आवेदन कोतवाली थाने में आये हैं, जिनकी जांच की जा रही है।
केके खनेजा, टीआई कोतवाली
 
मृत किसानों को भारतीय किसान संघ ने दी श्रद्धांजलि
छतरपुर। भारतीय किसान संघ  ने बुधवार को  शोकसभा आयोजित कर मन्दसौर जिले में पुलिस फायरिंग में मारे गये किसानों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी। संघ के पदाधिकारियों ने कहा कि सरकार चाहे जिसकी हो कोई भी सरकार किसानों की समस्याओं को लेकर गंभीर नहीं है। इस कारण किसानों को सड़कों पर उतरना पड़ रहा है। शोकसभा में किसानों की अन्य समस्याओं पर भी विचार किया गया। इस अवसर पर संघ के जिलाध्यक्ष केपी सिंह राजावत , पुष्पेन्द्र प्रताप सिंह, माधव मिश्रा, कामता सिंह,  रामनाथ यादव, भागीरथ तिवारी, कैलाश बिदुआ आदि मौजूद रहे।

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

मसाला ख़बरें

रूही सिंह ने सोशल मीडीया पर बिखेर अपने हुस्न के जलवे

मुंबई: फिल्म 'कैलेंडर गर्ल्स' से अपने करियर की शुरुआत करने वाली रूही सिंह इन दिनों अपनी हॉट इंस्टाग्राम...

जैकी श्रॉफ की बेटी ने फिर दिखाई बोल्ड अदाएं

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता जैकी श्रॉफ की बेटी कृष्णा श्रॉफ अपनी तस्वीरों की वजह से सोशल मीडिया चर्चा में...

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार