अनुकंपा पर तेजस्वी बने थे उपमुख्यमंत्री , अब नीतीश पर हमले: JDU

On Date : 14 January, 2018, 12:32 PM
0 Comments
Share |

पटना : बक्सर में विकास समीक्षा यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के काफिले पर हुए जानलेवा हमले के बाद पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव लगातार नीतीश की समीक्षा यात्रा पर सवाल खड़े कर रहे हैं. तेजस्वी का मानना है कि बिहार में जमीनी स्तर पर कोई विकास हुआ ही नहीं है तो फिर नीतीश कुमार आखिर किस चीज की समीक्षा कर रहे हैं?

इसको लेकर जेडीयू ने तेजस्वी यादव पर कड़ा हमला बोला है और कहा है कि तेजस्वी के पास नीतीश कुमार के व्यक्तित्व पर टिप्पणी करने का कद नहीं है. पार्टी प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा कि तेजस्वी यादव अनुकंपा पर बिहार के उप मुख्यमंत्री बने थे और अब नेता प्रतिपक्ष और ऐसे में नीतीश से सवाल करने की उनकी हैसियत नहीं है.

जेडीयू ने कहा कि बिहार में जब विकास का काम करना था तो उस वक्त आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद और उनका पूरा परिवार जात-पात, धर्म - अधर्म की बातें करते थे. जेडीयू ने पूछा कि जब 15 साल के शासन में लालू - राबड़ी ने बिहार में कोई विकास का काम नहीं किया तो फिर वह समीक्षा किस बात की करते हैं?

पार्टी प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा कि जिस तरीके से भ्रष्टाचार के आरोप में लालू प्रसाद यादव इस वक्त बिरसा मुंडा के जेल में बंद हैं उसी प्रकार तेजस्वी यादव जिनके ऊपर भी भ्रष्टाचार के मामले चल रहे हैं जल्द जेल की हवा खाएंगे. संजय सिंह ने कहा कि लालू परिवार बिहार की जनता को उलूल -जुलूल बातों में बरगलाकर मुख्य मुद्दे से भड़का ना चाह रही है.

जेडीयू ने सवाल उठाया की तेजस्वी यादव जो आजकल शुचिता की बातें कर रहे हैं उन्हें बताना चाहिए कि जेल से छूटने के बाद वह दो सेवादार लक्ष्मण और मदन कहां चले गए जो लालू की सेवा करने के लिए उनसे पहले जेल पहुंच गए थे? जेडीयू प्रवक्ता ने कहा कि तेजस्वी अगर राजनीति में शुचिता की इतनी वकालत कर रहे हैं तो उन्हें उन दो सेवादारों को मीडिया के सामने लाना चाहिए और बताना चाहिए कि वह आखिर जेल क्यों गए? जेडीयू ने तेजस्वी से यह भी सवाल पूछा कि आखिर अब तक उन्होंने इस बात का खुलासा क्यों नहीं किया है कि उनके पास अकूत संपत्ति कहां से आई और उसका स्त्रोत क्या है?

21 जनवरी को पूरे राज्य में बाल विवाह और दहेज प्रथा के खिलाफ मानव श्रृंखला बनाने के बिहार सरकार के कार्यक्रम पर तेजस्वी यादव के विरोध के मुद्दे पर बोलते हुए जेडीयू ने कहा कि लोगों के बीच ठंड का डर दिखाकर तेजस्वी इस कार्यक्रम को नहीं होने देना चाहते हैं. संजय सिंह ने कहा कि डर दिखाकर तेजस्वी यादव इस मुद्दे पर सियासत कर रहे हैं. तेजस्वी पर तंज कसते हुए जेडीयू ने कहा कि उनके अंदर स्पोर्ट्समैन स्पिरिट नहीं है जिसकी वजह से वह क्रिकेट में भी असफल हो गए.

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार