दिलीप कुमार के बंगले पर कब्जे की कोशिश करने वाला शख्स हुआ गिरफ्तार..

On Date : 10 January, 2018, 7:36 PM
0 Comments
Share |

मुंबईः मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने एक बिल्डर को हिरासत में लिया है. बिल्डर पर आरोप है कि वह कथित रूप से बॉलीवुड अभिनेता दिलीप कुमार का बांद्रा स्थित बंगले पर कब्जा जमाना चाहता था. बिल्डर की गिरफ्तारी के बाद पुलिस अधिकारी ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा दिलीप कुमार का बांद्रा के संभ्रांत पाली हिल वाले बंगले के दो भूखंडों पर अपना दावा किया था. बिल्डर का नाम भोजवानी बताया जा रहा है.

सायरा बानो ने दर्ज कराई थी शिकायत
बिल्डर की गिरफ्तारी के बाद पुलिस उपायुक्त पराग मानेरे ने कहा कि बंगले पर भोजवानी की निगाहें हैं, इस संबंध में दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानो ने शिकायत दर्ज कराई थी. मानेरे ने कहा कि इस मामले की गहराई से जांच की जा रही है. जांच में जो भी सामने आएगा उसके आधार पर बिल्डर पर कार्रवाई की जाएगी. पुलिस को आशंका है कि बिल्डर भोजवानी ने बंगले के नकली पेपर्स बनवाए हुए हैं, जिसके आधार पर वो बंगले पर दावा कर रहा है.

1980 में खरीदी थीं जमीन
भोजवानी ने पुलिस के सामने दावा किया है कि उसके पिता ने वर्ष 1980 में बांद्रा स्थित संपत्ति को खरीदा था. भोजवानी का दावा है कि उसके पिता द्वारा ये संपत्ति मूलराज खताऊ न्यास से खरीदी गई थी. सायरा बानो द्वारा शिकायत दर्ज कराने के बाद पुलिस ने तुरंत एक्शन लेते हुए बिल्डर के घर पर छापा मारा. छापेमारी के दौरान पुलिस ने चाकू और छुरे समेत कई हथियार बरामद किए गए है. पुलिस को आशंका है कि बंगले का भूखंड ना मिलने पर भोजवानी किसी ऐसी वारदात को अंजाम दे सकता था, जो शायद दिलीप कुमार के हित में नहीं होती.

दिलीप कुमार के पक्ष में फैसला
सायरा का आरोप है कि बिल्डर की तरफ से उन्हें बार बार धमकियां मिल रही हैं। मुंबई के पॉश बांद्रा इलाके के पाली हिल में दिलीप कुमार ने 1953 में ये प्रापर्टी हसन लतीफ से 1.40 लाख रुपए में खरीदी थी। इस जगह को रिडेवलप करने के लिए साल 2008 में परजिता डेवलपर्स के साथ एक करार किया. 30 अगस्त 2017 को सुप्रीम कोर्ट ने फैसला दिया कि डेवलपर्स ये जगह दिलीप कुमार को सौंप दे. 12  सितंबर 2017 को सायरा बानो को इस प्रापर्टी का कब्जा मिला है.

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार