चैम्पियंस ट्रॉफी में चोटिल पांडे की जगह लेंगे दिनेश कार्तिक

On Date : 19 May, 2017, 11:23 AM
0 Comments
Share |

नई दिल्ली : तमिलनाडु के सीनियर विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को आगामी चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल किया गया क्योंकि मनीष पांडे चोट के कारण इसमें नहीं खेल पाएंगे. पांडे को कोलकाता नाइटराइडर्स के ट्रेनिंग सत्र के दौरान चोट लगी थी और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ एलिमिनेटर में उनकी जगह इशांक जग्गी को शामिल किया गया.

कार्तिक को पांच स्टैंड-बाई खिलाड़ियों में रखा गया था और उन्हें पिछले घरेलू क्रिकेट सत्र में अपनी शानदार फार्म का फायदा मिला. कार्तिक ने तमिलनाडु के विजय हजारे ट्रॉफी जीतने के अभियान के दौरान 607 रन जुटाए थे, जिसमें फाइनल में शतक भी शामिल था. उनका औसत 86 से ज्यादा था और उन्होंने 100 से ज्यादा स्ट्राइक रेट से रन जुटाए.

इसके अलावा उन्होंने रणजी ट्रॉफी में 704 रन और आईपीएल के दसवें चरण में 361 रन जोड़े. उन्होंने भारत के लिए अंतिम मैच बांग्लादेश में 2014 एशिया कप में अफगानिस्तान के लिए खेला था. वह भारत के लिए 23 टेस्ट और 71 वनडे खेल चुके हैं. कार्तिक ने एक अन्य विकेटकीपर ऋषभ पंत को पछाड़ा जो रिजर्व खिलाड़ियों का हिस्सा थे. दिलचस्प बात है कि कार्तिक उस भारतीय टीम का हिस्सा थे, जिसने 2013 में चैम्पियंस ट्रॉफी जीती थी.

कार्तिक ने इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण में गुजरात लायंस की तरफ से 361 रन बनाए, जिसमें दो अर्धशतक शामिल हैं. आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेल रहे पांडे बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हुए इलिमिनेटर मैच में चोट के कारण नहीं खेल सके. चैम्पियंस ट्रॉफी की शुरुआत एक जून से हो रही है, जो 18 जून तक चलेगी. मौजूदा विजेता भारत चार जून को पाकिस्तान के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करेगा.

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

मसाला ख़बरें

रूही सिंह ने सोशल मीडीया पर बिखेर अपने हुस्न के जलवे

मुंबई: फिल्म 'कैलेंडर गर्ल्स' से अपने करियर की शुरुआत करने वाली रूही सिंह इन दिनों अपनी हॉट इंस्टाग्राम...

जैकी श्रॉफ की बेटी ने फिर दिखाई बोल्ड अदाएं

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता जैकी श्रॉफ की बेटी कृष्णा श्रॉफ अपनी तस्वीरों की वजह से सोशल मीडिया चर्चा में...

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार