ठंड बढ़ने से लोगों की दिनचर्या बिगड़ी, सर्द हवाओं ने किया परेशान

On Date : 02 January, 2018, 5:42 PM
0 Comments
Share |

प्रदेश टुडे संवाददाता, मुरैना
सर्दी अब लगातार बढ़ती जा रही है और नववर्ष की शुरूआत भी कड़ाके की ठंड से हो गई है। वर्ष 2018 की शुरूआती दो सुबह पूरा शहर घने कोहरे से ढंका नजर आया और सर्द हवाओं ने लोगों को गलन भरी ठंड का अहसास करा दिया। अचानक बढ़ी सर्दी से लोगों की दिनचर्या भी प्रभावित होने लगी है और लोग सर्दी से बचाव करने में जुटे हुए हैं।

सर्दी का प्रकोप बढ़ने से सुस्त पड़े गर्म कपड़ों के मार्केट में भी एकाएक तेजी आ गई है, और गर्म कपडों की मांग होने से दुकानदार अब माल मंगा रहे हैं। विगत् दो दिनों से अचानक बढ़ी ठंड का असर मंगलवार को भी जारी रही तथा सर्द हवाएं चलने से लोग गलन महसूस कर रहे थे। मंगलवार की सुबह जब लोग नींद से जागे, तो घने कोहरे को देखकर रजाई में दुबकना ही उचित समझा, वहीं लोग जगह-जगह अलाव जलाकर ठंड से बचाव करते नजर आ। नेशनल हाइवे पर घने कोहरे के चलते अनेक भारी वाहनों के चालकों ने अपने वाहन साइड से खडे कर दिए, तो वहीं कई वाहन चालक दिन में ही हैडलाइट जलाकर धीमी गति से अपनी मंजिल तय करते नजर आए। इधर स्कूली बच्चों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ा और बच्चे सर्दी के चलते कांपते हुए स्कूल पहुंचे। हालांकि नववर्ष के चलते अनेक विद्यालयों में इन दिनों अवकाश चल रहे हैं, तो अनेक विद्यालयों में वार्षिकोत्सव का दौर चल रहा है।

नहीं हुए सूर्य के दर्शन, ठंड से हुए प्रभावित
पोरसा नगर में नववर्ष के शुरूआती दोनों दिन सूर्यदेव के दर्शन नहीं हुए, और घने कोहरे तथा सर्द हवाओं के कारण ठंड बढ़ने से लोगों की दिनचर्या प्रभावित हुई। सर्दी बढ़ने का साफ असर मार्केट में भी दिखा, जिससे कामकाज सुस्त रहने के साथ ही सर्दी से राहत पाने को व्यापारी दुकानों के बाहर अलाव तापते रहे।

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार