शिक्षा विभाग उड़ा रहा है स्वच्छता अभियान की धज्जियां

On Date : 13 September, 2017, 10:32 PM
0 Comments
Share |

हाजीपुर और रावजी पथ की शाला में नहीं है शौचालय 
सिरोंज। शिक्षा विभाग के जिम्मेदार अधिकारियो की लापरवाही की सजा बच्चो और शिक्षकों झेलनी पड़ रही है। शासन से राशि स्वाीकृत होने के बाद भी शौचालयों का निर्माण नहीं हो पा रहा है जिले अधिकारी अपनी जिम्मेदारी नगरपालिका परिषद पर डालकर भागते हुए नजर आ रहे हैं। 
 
दूसरी ओर नगरपालिका परिषद में राशि नहीं आने और न ही शौचालय निर्माण के सम्बंध में जानकारी होने की बात कह कर वह भी अपनी जिम्मेदारी से पलड़ा झाड़ रही है। जिसकी वजह बीआरसी कार्यालय के समीप संचालित होने बाली शासकीय माध्यमिक एंव प्राथमिक शालाओ में शौचालय नही होने के कारण हाजीपुर की शाला में 300 बच्चे अध्यनंत और एक दर्जन शिक्षक शिक्षिकाएं है जिन्हे प्रतिदिन टॉयलेट आने जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ता है क्योकि शाला में कोई व्यवस्था नहीं होने के कारण शिक्षिकाओ और बच्चियों को मुश्किलो का सामना करना पड़ता है या तो स्कूल छोडकर अपने घर जाये या फिर परेशानी झेलनी पड़ती है। 
 
 
इनका कहना 
हमें अभी तक ष्षौचालय निर्माण के लिऐ षिक्षा विभाग से कोई पत्र प्राप्त नही हुआ और न ही राषि मिली है यदि राषि मिलती है तो हम ष्षौचालय का निर्माण करा देगे।  
महेष जैन सहायक यंत्री नगरपालिका परिषद
 
नगरपालिका परिषद से ष्षौचालय निर्माण के लिऐ अभिमत भेजा था लेकिन स्वीकृति नही मिलने के कारण काम प्रारंभ नही हो पाया है जल्द ही हम ष्षौचालय के निर्माण का काम ष्षुरू करवा देगे।
सुषील जयसबाल, एई षिक्षा विभाग
 
ष्हाजीपुर ष्षाला में ष्षौचालय बनाने के लिऐ स्पेषल स्वीकृति कराई गई थी काम अभी तक क्यो ष्षुरू नही हुआ उसकी जानकारी लेकर जल्द की काम करवाया जायेगा। 
दीपक आर्य जिला सीईओ 

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार