बिजली कटौती से त्रस्त किसानों का फूटा गुस्सा, कलेक्ट्रेट पर हंगामा

On Date : 25 August, 2017, 3:55 PM
0 Comments
Share |

कई गांवों में बिजली कटौती होने के विरोध में किसानों का प्रदर्शन
प्रदेश टुडे संवाददाता, श्योपुर
श्योपुर विकासखंड के कई गांवों में बेतहाशा बिजली कटौती होने के विरोध में  किसानों का गुस्सा फूट पड़ा। किसानों ने कलेक्टोरेट और बिजली कंपनी के अधीक्षण यंत्री कार्यालय में जमकर हंगामा किया। किसानों ने बिजली विभाग के खिलाफ नारेबाजी की। इस दौरान किसानों की अधीक्षण यंत्री सहित कई अफसरों से तीखी बहस हुई। किसानों ने सात दिन में बिजली कटौती में सुधार नहीं होने पर आंदोलन करने की चेतावनी दी है।
 
उतनवाड़ और हिरनीखेड़ा क्षेत्र के किसानों ने कलेक्टोरेट पर डेरा जमा लिया। इसके बाद किसानों ने कांग्रेस नेता रामलखन हिरनीखेड़ा के नेतृत्व में कलेक्टोरेट का घेराव करके नारेबाजी शुरू कर दी। आक्रोशित किसानों ने करीब 15 मिनट तक नारेबाजी और हंगामा किया। एसडीएम आरबी सिंडोसकर ने कलेक्टोरेट के दरवाजे पर आकर आंदोलनकारी किसानों से बातचीत की। इस दौरान किसानों ने उन्हें बिजली की समस्या बताई। किसान कलेक्टर पन्नालाल सोलंकी से बातचीत करने की जिद पर अड़ गए। एसडीएम ने बाद में पांच किसानों को कलेक्टर से मिलवाया। 
 
कलेक्टर से मुलाकात होने के बाद किसानों ने बिजली कंपनी के अधीक्षण यंत्री कार्यालय का रुख किया। कलेक्टोरेट से ही यहां किसान रैली की शक्ल में पहुंचे। एसई कार्यालय का भी किसानों ने घेराव कर दिया। हंगामा कर रहे किसानों की अधीक्षण यंत्री मनोज कोली ने बात सुनीं। किसानों का कहना था कि उन्हें बिजली नहीं मिल रही है। तीन दिन में तीन घंंटे भी बिजली नहीं मिल सकी है। बिजली नहीं मिलने के कारण खेतों में खड़ी खरीफ की फसल बर्बाद हो रही है। किसानों की बात सुनने के बाद अधीक्षण यंत्री ने कहा कि वे बिजली सप्लाई का सिस्टम ठीक करने के लिए अमले को निर्देश देंगे। जल्द ही हालात सुधर जाएंगे। इस दौरान किसानों ने अल्टीमेटम दिया कि सात दिन में कटौती में सुधार नहीं हुआ तो आंदोलन किया जाएगा। 
 
इनका कहना है
बिजली के अभाव में फसलों को पानी नहीं मिल पा रहा है और फसले सूख रही है। सात दिवस में बिजली के हालात नहीं सुधरे तो किसानों को साथ लेकर कांग्रेस आन्दोलन करेंगी।
रामलखन हिरनीखेड़ा
संयोजक
कांग्रेस किसान संघर्ष समिति

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार