एजेंडा से भटके,भ्रष्टाचार पर बवाल

On Date : 20 March, 2017, 5:03 PM
0 Comments
Share |

गनमैन-डंडामैन के ठेके पर विपक्ष ने फिर घेरी नगर सत्ता
प्रदेश टुडे संवाददाता,जबलपुर

नगर निगम साधारण सभा की स्थगित बैठक आज जैसे ही शुरू हुई विपक्ष ने सत्तापक्ष को प्रस्तावों पर चर्चा तो दूर पढ़ने का मौका भी नहीं दिया। एजेंडा से भटकी सदन की बैठक में  पूर्व नेता प्रतिपक्ष विनय सक्सेना ने शुरूआत में ही शहर की एक सिक्योरिटी एजेंसी के संचालक का शपथ पत्र पेश कर पूरे सदन को चौंका दिया। शपथपत्र में एजेंसी संचालक ने नगर निगम में हावी कमीशनखोरी के चलते उसके द्वारा गनमैन-डंडामैन के निविदा न्यूनतम दर पर होने के बाद भी निरस्त होने की बात का उल्लेख किया है। सक्सेना ने सदन में इस शपथ पत्र को पेश करने के बाद उसकी संभागीय आयुक्त से जांच कराने की मांग की है और ऐसा न होने पर उन्होंने कांग्रेस पार्षद दल के साथ अमरण अनशन की चेतावनी भी दी।
फुटेज को लेकर भी हंगामा
बैठक के शुरू होते ही नेता प्रतिपक्ष राजेश सोनकर ने पूर्व की बैठक की फुटेज न मिलने पर आज फिर जेएमसी के अधिकारियों को आड़े हाथ लेते हुए सदन की सभी व्यवस्थाओं को जमकर कोसा। उन्होंने कहा कि एक ओर जहां शहर को स्मार्ट सिटी बनाया जा रहा है कि तो वहीं दूसरी ओर सदन के सदस्य खराब माइक और पानी की शिकायतें करते-करते थक गए हैं, लेकिन अभी इसके बाद भी अधिकारी सदन की व्यवस्थाओं को ठेंगा दिखा रहे हैं। इस मुद्दे पर पक्ष और विपक्ष दोनों एक साथ दिखे, जिसके बाद आसंदी से बजट बैठक के पूर्व अधिकारियों को सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के निर्देश दिए।
बॉबी को कमीशन दो तो पास होते हैं चैक
विपक्ष ने किसी बॉबी बांदरा का नाम लेते हुए आरोप लगाया कि आजकल बॉबी बांदरा नामक ठेकेदार की निगम में बहुत चल रही है। उसकी अधिकारियों में इतनी गहरी पैठ है कि वह अन्य ठेकेदारों से उनकी पेमेंट के चैक पास कराने के लिए कमीशन मांगता है। समाचार लिखे जाने तक सदन में बैठक चल रही थी।

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार