FIFA U17: आज होगा फुटबॉल के महाकुंभ का आगाज

On Date : 06 October, 2017, 10:57 AM
0 Comments
Share |

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, फुटबाल की विश्व नियामक संस्था-फीफा की महासचिव फातमा समौरा और फीफा टूर्नामेंटों के प्रमुख जेमी यारजा छह अक्टूबर को भारत और अमेरिका की अंडर-17 टीमों के बीच खेले जाने वाले अंडर-17 विश्व कप के पहले मैच में मौजूद रहेंगे. एक सूत्र ने गुरुवार को दिए एक बयान में कहा, "टूर्नामेंट के पहले दिन खेले जाने वाले मैच में प्रधानमंत्री मोदी, फीफा की महासचिव और फीफा टूर्नामेंटों के प्रमुख मौजूद रहेंगे."

भारतीय फुटबाल जगत के दिग्गज आई.एम. विजयन, बाईचुंग भूटिया और भारतीय फुटबाल टीम के वर्तमान कप्तान सुनील छेत्री भी इस ऐतिहासिक मौके पर दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में मौजूद रहेंगे. सूत्र ने कहा, "हमने कुछ भारतीय फुटबाल खिलाड़ियों, विजयन, सुनील, भूटिया को उद्घाटन पर उपस्थित होने के लिए आमंत्रण भेजे हैं." भारतीय टीम अपना पहला मैच अमेरिका के खिलाफ जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में खेलेगी. इस स्टेडियम में कुल 60,000 दर्शक एक साथ बैठ सकते हैं और ऐसा माना जा रहा है कि पहले दिन स्टेडियम दर्शकों से भरा रहेगा.

बता दें कि भारत पहली बार किसी फीफा विश्व कप की मेजबानी कर रहा है, जिसकी बदौलत उसे इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने का मौका मिला जिसके 52 मैचों का आयोजन कल से 28 अक्तूबर तक यहां दिल्ली समेत मुंबई, कोच्चि, गोवा, गुवाहाटी और कोलकाता में किया जायेगा. चीन, जापान, दक्षिण कोरिया और संयुक्त अरब अमीरात के बाद भारत पांचवां एशियाई देश है जो 1985 से शुरू हुए इस टूर्नामेंट की मेजबानी कर रहा है.

पुलिस ने मैच के दिनों के दौरान स्टेडियम के आसपास मौजूद इन रास्तों को लेकर अडवायजरी जारी की है जिसके मुताबिक मैच के चार दिनों के दौरान दिल्ली के कई हिस्सों में दोपहर 2 बजे से रात 11 बजे तक ट्रैफिक प्रतिबंध लागू रहेंगे. एंड्रूज गंज चौराहा, महर्षि रमन मार्ग और मैक्स मूलर मार्ग पर किसी भी भारी कमर्शियल वाहन के जाने की इजाजत नहीं होगी. बिना पार्किंग लेबल वाली गाड़ियों को कोटला रेड लाइट, दयाल सिंह कॉलेज रेड लाइट और मेहर चंद मार्केट के आगे जाने की इजाजत नहीं होगी.

साथ ही पुलिस ने मैच देखने आने वाले दर्शकों से स्टेडियम तक अपनी गाड़ी लाने के बजाय ‘पार्क एंड राइड’ सुविधा का लाभ उठाने का निवेदन किया है. दर्शक अपनी गाड़ियों को भैरो मार्ग पर पार्क कर सकते हैं और स्टेडियम तक पहुंचने के लिए डीटीसी की फ्री शटल सर्विस का इस्तेमाल कर सकते हैं.

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार