FTII छात्रों ने अनुपम खेर की नियुक्ति पर सवाल उठाए

On Date : 12 October, 2017, 9:16 AM
0 Comments
Share |

पुणे : फिल्म ऐंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (FTII) के नए चेयरमैन के नियुक्ति के दिन ही 47 छात्रों ने प्रशासन के खिलाफ मास बायकॉट करने का निर्णय लिया है. गजेंद्र चौहान के बाद FTII के चेयरमैन के पद पर अभिनेता अनुपम खेर की नियुक्ति के साथ ही फिर एक बार फिर विवाद शुरू होने के आसार दिखाई देने लगे है.

असल में दूसरे वर्ष मे पढ़ने वाले पांच छात्रों को FTII से निष्काषित किया गया है और तीन दिनों के भीतर हॉस्टल छोड़कर कैम्पस से बाहर जाने को कहा गया है.सेकंड ईयर के बाकी छात्रों को भी कार्रवाई का नोटिस दिया गया है. ये पूरा विवाद सेकंड ईयर के छात्रों को डायलॉग वाली शॉर्ट फिल्म बनाने के लिये तीन दिन के बजाय सिर्फ दो दिन दिए जाने पर शुरू हुआ है.

सेकंड ईयर के छात्रों को पांच-पांच के गुट में दस मिनट की शॉर्ट फिल्म बनानी होती है, जिसके लिए इन छात्रों को पहले तीन दिन दिये जाते थे, लेकिन अब इस एक्सरसाइज के लिये सिर्फ दो दिन देने का निर्णय FTII प्रशासन ने लिया है. छात्र इसका विरोध कर रहे हैं. सोमवार को प्रशासन ने पांच छात्रों को शुटिंग के बारे में  चर्चा करने के लिए मीटिंग के लिए बुलाया था, लेकिन छात्रों ने एक साथ मिलकर इस मीटिंग में न जाने का निर्णय लिया. सेकंड ईयर में कुल 47 छात्र पढ़ रहे हैं.  

इन सभी छात्रों ने FTII के प्रशासन के निर्णय का विरोध करने का निर्णय लिया है. इसके बाद FTII के प्रशासन ने मीटिंग के लिए न आने वाले पहले गुट के पांच छात्रों को रेस्ट्रि‍केट करके तीन दिनों के अंदर हॉस्टल छोड़ने का आदेश दिया है, तो बाकी छात्रों पर भी कारवाई करने के नोटिस दे दिए गए हैं. लेकिन सभी 47 छात्रों ने प्रशासन के खिलाफ मास बायकॉट करने का निर्णय लिया है. इस मामले में FTII डायरेक्टर या फैकल्टी मेंबर्स में से कोई भी बात करने के लिए उपलब्ध नही थे.

अभिनेता अनुपम खेर की नियुक्ति को लेकर FTII स्टूडेंट्स काउंसिल के पूर्व अध्यक्ष मुथु ने आजतक से बताया के जैसा आरएसएस और इस सरकार का नेटवर्क है, और वे जिन वैल्यूज को खत्म करने की कोशिश कर रहे है, उसी का हिस्सा हैं अनुपम खेर. खुलेआम प्रचार भी करते रहते हैं अनुपम खेर.

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार