दीपावली के पहले ट्रेनें फुल

On Date : 13 October, 2017, 3:49 PM
0 Comments
Share |

आरक्षण केंद्र से वापस लौट रहे यात्री
प्रदेश टुडे संवाददाता,जबलपुर

दीपावली के पहले जबलपुर से चलने और गुजरने वाली टेÑनों में पैर रखने की जगह नहीं है। जिन यात्रियों ने पहले रिजर्वेशन करवाया है उन्हें ट्रेन में चढ़ने-उतरने की परेशानी है और अब जो यात्री टिकट ले रहे है उन्हें लंबी वेटिंग मिल रही है।
जानकारी के मुताबिक दीपावली के बाद छठ पर्व की अपनी महत्ता है। इस पर्व को मनाने के लिये  भारत के कोने-कोने में बसे बिहारी अपने घर जाने परेशान हैं। रिजर्वेशन की स्थिति यह है कि आज से छठ पर्व के बाद तक टेÑनें पैक हो चुकी हैं।

स्पेशल टेन भी फुुल
बताया जाता है कि रेलवे के सभी जोन से छठ पर्व के लिये स्पेशल टेÑन चलाई जाती हैं। इनमें भी यात्रियों को रिजर्वेशन नहीं मिल रहा है। आरक्षण केन्द्र में भारी भीड़ होने पर यात्री बिना टिकट लिये वापस लौट रहे हैं।
स्पेशल टेन चलाने में पमरे विफल
सूत्र बताते हैं कि जब भी पमरे प्रशासन द्वारा स्पेशल टेÑन चलाई जाती है तो उसका लाभ यात्रियों को नहीं मिलता जिसका मुख्य कारण प्रचार-प्रसार न होना है। टेÑन कब कहां से कहां तक कितने चक्कर चलेगी यह जानकारी यात्रियों को नहीं मिलती। कई बार  जानकारी के अभाव में  टेÑन खाली दौड़ती हैं।

परिचालन और वाणिज्य विभाग में सामंजस्य नहीं
जानकारों के मुताबिक पमरे में परिचालन और वाणिज्य विभाग में सामंजस्य नहीं है। अधिकारी वर्चस्व दिखाने की होड़ में लगे हैं। एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप के चलते कई बार अचानक स्पेशल टेÑन रद्द कर देने से यात्रियों को  परेशानी का सामना करना पड़ता है।

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार