फुटबॉल की अंडर-17 टीम के खिलाड़ियों को मिली खुशखबरी

On Date : 02 October, 2017, 3:00 PM
0 Comments
Share |

नई दिल्ली : फीफा अंडर-17 विश्व कप के लिये भारतीय टीम के कप्तान चुने गये अमरजीत सिंह को उम्मीद है कि मैच के दौरान उनका परिवार हौसलाअफजाई के लिये यहां मौजूद रहेगा. भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी रेनेडी सिंह ने मणिपुर के आठ खिलाड़ियों को वित्तीय मदद देने का भरोसा दिया है. अमरजीत के बड़े भाई उमाकांत सिंह ने कहा कि वह माता-पिता और बहन को मैच दिखाने के लिये दिल्ली लेकर आएंगे. उन्होंने कहा, ‘विधायक (सागोलबंद) ने उनके परिवार को कल 20 हजार रुपये नगद दिया है. एक रिपोर्ट के मुताबिक मणिपुर सरकार ने भी राज्य के खिलाड़ियों को पांच-पांच लाख रुपये देने की घोषणा की है.  

इधर, फुटबाल टीम के सदस्यों के अभिभावक विश्व कप में अपने बच्चों को खेलते हुए देख पाएं, इसके लिए अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) ने कहा है कि वह उनके दिल्ली आने के लिये सभी लाजिस्टिकल इंतजाम मुहैया करायेगा.

भारतीय टीम में ज्यादातर खिलाड़ी गरीब परिवार से हैं और उनके अभिभावकों ने कहा कि वे नयी दिल्ली में अपने बच्चों को खेलते हुए देखने के लिये एयर टिकट नहीं खरीद पाएंगे. एआईएफएफ ने कहा, विश्वकप भारत 6 अक्टूबर से शुरू हो रहा है. टीम के खिलाड़ियों ने अपने अभिभावकों के लिये सभी लाजिस्टिकल इंतजाम मुहैया कराने के लिये एआईएफएफ को शुक्रिया किया, जिससे वे अपने बच्चों को दिल्ली में जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में मैच खेलते हुए देख पायेंगे.

कप्तान अमरजीत सिंह ने कहा, पूरी टीम की ओर से, मैं यह कह सकता हूं कि एआईएफएफ हमारे परिवार को दिल्ली में लाने की योजना बना चुका है ताकि वे हमारे मैच देख सके. उन्होंने कहा, यहां तक कि गोवा में एएफसी अंडर-16 चैम्पियनशिप (सितंबर 2015) के दौरान एआईएफएफ ने सुनिश्चित किया था कि हमारे अभिभावक मैचों के दौरान उपस्थित रहे जिससे हमारे लिये यह काफी यादगार रहा था.

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार