मंत्रियों के झमेले में मोर्चों की फजीहत

On Date : 17 July, 2017, 1:20 PM
0 Comments
Share |

प्रदेश टुडे संवाददाता, ग्वालियर
भारतीय जनता पार्टी में इन दिनों जबर्दस्त खींचतान का माहौल बना हुआ है। दरअसल एक ओर सत्ता से जुडेÞ विभिन्न पदों को बेवजह रोककर रखा गया है तो दूसरी ओर संगठन की दृष्टि से खाली पड़े तमाम पदों पर तैनाती का मामला भी लंबे समय से अधर में अटका पड़ा है। वहीं अब इन तमाम पदों पर नियुक्तियों के मामले में भारतीय जनता पार्टी की जिला इकाई के सारे के सारे फैसले भोपाल पहुंचकर प्रदेश नेतृत्व के शिकंजे में जाकर फं स गए हैं।
ऐसे हालातों से इन दिनों पार्टी के भीतर काफी उथल-पुथल मची हुई है। यही कारण है कि मौजूदा दौर में कैडरबेस बीजेपी कई मौकों पर जरुरी भीड़ नहीं जुटा पा रही। पार्टी के कार्यक्रमों में लगातार घटती कार्यकर्ताओं की भागीदारी को लेकर संगठन के रणनीतिकार चिंतित हैं। वहीं दूसरी ओर विभिन्न पदों के  दावेदारों का उत्साह व जोश भी अब ठंडा पड़ने लगा है। इनमें सबसे बुरा हाल है भाजपा की ताकत माने जाने वाले युवा मोर्चा और महिला मोर्चा का।  ऐसे हालातों में एक ओर जिम्मेदार पदों पर बैठे स्थानीय नेता सांसत में हैं तो दूसरी ओर विभिन्न पदों के लिए दावेदारी की दौड़ में शामिल काबिल कार्यकर्ता भी अनदेखी के शिकार हो रहे हैं। इसके पीछे पार्टी के भीतर गहराती गुटबाजी को प्रमुख कारण माना जा रहा है, जिसके चलते जमीनी कार्यकर्ताओं में नाराजगी घर करती जा रही है।

संतुलन के चक्कर में छूटा पसीना
जानकारी के मुताबिक ग्वालियर के मामले में प्रदेश सरकार के एक कद्दावर मंत्री की नाराजगी के बाद सियासी समीकरण बुरी तरह उलझ गए हैं। ऐसे में दिग्गज मंत्रियों और सत्ता से बाहर बैठे दीगर वजनदार नेताओं को साधने में अब संगठन को पसीना छूट रहा है। भाजपा जैसे अनुशासित संगठन के गुटबाजी के झंमेले में फंसने से पार्टी के रणनीतिकारों को सामंजस्य बनाने की चुनौती ने हलाकान कर रखा है।

यहां अटकी नेताओं की सांसें

  •     युवा मोर्चा का जिलाध्यक्ष
  •     महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष
  •     मेला प्राधिकरण की टीम
  •     जीडीए: संचालक मंडल

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

मसाला ख़बरें

रूही सिंह ने सोशल मीडीया पर बिखेर अपने हुस्न के जलवे

मुंबई: फिल्म 'कैलेंडर गर्ल्स' से अपने करियर की शुरुआत करने वाली रूही सिंह इन दिनों अपनी हॉट इंस्टाग्राम...

जैकी श्रॉफ की बेटी ने फिर दिखाई बोल्ड अदाएं

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता जैकी श्रॉफ की बेटी कृष्णा श्रॉफ अपनी तस्वीरों की वजह से सोशल मीडिया चर्चा में...

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार