करदाता कर्तव्य का निर्वहन कर शहर विकास में सहयोग दें : गहलोत

On Date : 15 July, 2017, 9:37 PM
0 Comments
Share |

प्रदेश टुडे संवाददाता, इन्दौर
राजस्व प्रभारी सुरज कैरो ने बताया कि निगम द्वारा प्रतिवर्ष 30 जून के पूर्व अग्रिम संपतिकर व अग्रिम जलकर जमा करने वाले करदाताओं को कर में छूट के साथ ही ईनामी योजना का भी लाभ दिया जाता है।  ईनामी योजना में करदाताओ का चयन लक्की ड्रॉ के माध्यम से किया जाता है। प्रभारी कैरो ने बताया कि वित्तीय वर्ष 2016-17 के लक्की ड्रॉ के माध्यम चयनित अग्रिम संपतिकर व जलकर करदाताओं को पुरस्कारों को पुरस्कारों का वितरण केन्द्रीय मंत्री सामाजिक न्याय व अधिकारिता थावरचंद गहलोत के मुख्य आतिथ्य तथा महापौर व विधायक श्रीमती मालिनी लक्ष्मणसिंह गौड़ की अध्यक्षता में नगर निगम राजस्व भवन प्रांगण में किया गया। 
 
इस अवसर पर अतिथियों द्वारा अग्रिम संपतिकर जमा करने वाले  आशीष त्रेहान को प्रथम पुरस्कार के रूप में अल्टो कार तथा अग्रिम जलकर जमा करने वाले अशोक कुमार रामचन्द्र को होण्डा एक्टिवा की चाबी सौपी तथा अन्य अग्रिम संपतिकर व जलकरदाताओ को भी ईनामों का वितरण किया गया।  महापौर द्वारा मंत्री गहलोत को पौधा देकर स्वागत किया।  शेष अतिथियो को राजस्व प्रभारी  कैरो द्वारा स्मृति चिन्ह देकर सम्मान किया गया। 
 
इस अवसर पर केन्द्रीय मंत्री गहलोत ने कहा कि इंदौर शहर के नागरिकों ने स्वच्छता में सहयोग करके इंदौर शहर को स्वच्छता सर्वेक्षण 2017 में देश में प्रथम स्थान मिला है। साथ ही  नगरवासी शहर के विकास में भी सहयोग कर रहे है, जिसका परिणाम है कि  अग्रिम संपतिकर व जलकर के रूप में निगम को 115 करोड़ की राशि प्राप्त हुई है। यहां के लोग कर्तव्य निष्ठा, ईमानदार, व शहर हित में सहयोग करने वाले नागरिक है।  मेरा आग्रह है कि इसी प्रकार शहर विकास में सहयोग हेतु कर्तव्य का निवर्हन कर, शहर विकास में सहभागी बनें।  शहर के नागरिको की सोच व जनसहयोग का ही परिणाम है कि आज शहर र्स्वचछता में प्रथम आया है और अग्रिम करो में भी  अव्वल है।   

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

मसाला ख़बरें

रूही सिंह ने सोशल मीडीया पर बिखेर अपने हुस्न के जलवे

मुंबई: फिल्म 'कैलेंडर गर्ल्स' से अपने करियर की शुरुआत करने वाली रूही सिंह इन दिनों अपनी हॉट इंस्टाग्राम...

जैकी श्रॉफ की बेटी ने फिर दिखाई बोल्ड अदाएं

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता जैकी श्रॉफ की बेटी कृष्णा श्रॉफ अपनी तस्वीरों की वजह से सोशल मीडिया चर्चा में...

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार