एक ट्रांसफार्मर पर सैकड़ों बिजली की केबिलों का जाल

On Date : 07 October, 2017, 10:11 PM
0 Comments
Share |

विद्युत विभाग की लापरवाही से हो सकता बड़ा हादसा, प्रशासन  मौन
प्रदेश टुडे संवाददाता टीकमगढ़
जिले मे लगातार हो रही विद्युत विभाग की लापरवाही से शहर सहित पूरा जिला विद्युत विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों से परेशान है। विद्युत विभाग की लापरवाही से शहर मे एक ट्रान्सफार्मर पर सैकड़ों केबिलों का जाल बिछा हुआ है जिससे एक बड़ा हादसा होने की संभावना बनी हुई है। शहर के लगभग सभी ट्रान्सफार्मर की यही स्थिति बनी हुई है। ट्रान्सफार्मर पर लाईट की केबिलों का गुच्छा बनी हुई है। जिससे शहर मे बड़ा हादसा होने का अंदेशा बना हुआ है। इतना सब होने के बाद भी विद्युत विभाग के अधिकारी व कर्मचारी यह सब देखते ही रहते हेै। 
टीकमगढ शहर के पपौरा चौराहा के पास स्थित यह ट्रान्सफार्मर की स्थिति जहां सैकड़ों केबिलों से लोगों के घरों मे लाईट की सप्लाई की जा रही है। इन लाईट की केबिलों का ट्रॉन्सफार्मर पर जाल बिछा हुआ है। जहां घटना घटित होने की संभावना बनी हुई है। टीकमगढ़ जिला के अधिकारी अनजान बने हुए हैं, शिकायत के बाद भी सुनवाई नहीं होती है। टीकमगढ शहर का पपौरा चौराहा पर यह ट्रान्सफार्मर मैन रोड के पास शहर के बीचों -बीच स्थित है। जहां से जिले के आलाधिकारियों का निकलना भी बना हुआ होता है। लेकिन किसी भी आलाधिकारी इस बात पर ध्यान नहीं देते कि अगर इस ट्रान्सफामर््ार मे कहंीं से भी लाईट स्पार्किंग करती है तो शहर के चारों तरफ  तबाही मच जायेगी। शहर के बीचों बीच स्थित इस ट्रान्सफार्मर से आने वाली लाईट की केबिलों से फाल्ट होने पर शहर में करोड़ों का नुकसान हो सकता है। साथ ही जनहानी भी हो सकती है। यह सब विद्युत विभाग की आंखों के सामने हो रहा है और विभाग यह सब नजारा देख रहा है।
 
भारी बिलों से लोग परेशान,अधिकारी बने अनजान
जिले सहित पूरे प्रदेश मे भारी बिलों के भरकम से लोगों को परेशानी सामना करना पड़ रहा है। वहीं टीकमगढ जिले मे विद्युत दरों मे हो रही बढोत्तरी से आम लोगों के साथ किसानों को विद्युत विभाग की लापरवाही का खामियाजा भुगतना पड़ रहा है। विद्युत विभाग द्वारा गांव,कस्बा सहित टीकमगढ शहर मे बिजली का बिल इतना अधिक दिया जा रहा है कि लोगों के पसीने छूट रहे है। विद्युत विभाग के कर्मचारियों द्वारा बिना रीडिंग देखे लोगों को भारी भरकम  बिजली के बिल थमाये जा रहे है। लोगों द्वारा जब इस बात की शिकायत विद्युत विभाग मे की जाती है तो विभाग तो कहीं न कहीं विभाग द्वारा लेन-देन कर बिल को सही करने की बात कहीं जाती है। जिससे साफ अंदाजा लगाया जाता है कि विभाग की लापरवाही से लोगों को परेशान होना पड़ रहा है।
 
नगर में निकला पथ संचलन, किया शस्त्र पूजन
पृथ्वीपुर। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के मुख्य वक्ता के रूप में संजय विभाग प्रचार अखलेशा जैन सहजिला कार्यवाह द्वारा नगर के मुख्य मार्गो पर पथ संचलन किया गया। जिसका जगह-जगह लोगो ने पुष्पा वर्षा कर स्वागत किया । स्वयं सेवक संघ द्वारा सरस्वती शिशु मंदिर विद्यालय में एक कार्यक्रम का आयोजन रखा गया। इसके पश्चात पथ संचलन शुरू हुआ, जो नगर की गलियों से बस स्टैंड होते हुये फुब्बारा तिराहा से टेहरका रोड होते हुये फिर वापिस सरस्वती शिशु मंदिर विद्यालय पहुंचा । इसके पश्चात बौद्धिक कार्यक्रम के साथ शसस्त्र पूजन भी किया गया ।

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार