IND vs AUS: भारत ने ऑस्ट्रेलिया के सामने रखा 119 रनों का लक्ष्य

On Date : 10 October, 2017, 8:58 PM
0 Comments
Share |

गुवाहाटी : जेसन बेहरेनड्रॉफ की अगुआई में गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को दूसरे टी20 मुकाबले में भारत को मामूली स्कोर पर रोक दिया। भारत की पारी 20 अोवरों में 118 रनों पर सिमट गई।

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान डेविड वॉर्नर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बेहरेनड्रॉफ ने भारत की शुरुआत बिगाड़ते हुुए तीन विकेट झटके। उन्होंने पहले ही अोवर में रोहित शर्मा (8) को एलबीडब्ल्यू किया। उन्होंने इसी अोवर की अंतिम गेंद पर विराट कोहली (0) को अपनी ही गेंद पर लपका। भारत अभी इस सदमे से उबरा भी नहीं था कि बेहरेनड्रॉफ ने अपने अगले अोवर में मनीष पांडे (6) को विकेटकीपर टिम पैन के हाथों झिलवाया और भारत 16 रनों पर 3 विकेट खोकर संघर्ष करने लगा। अब उम्मीदें शिखर धवन पर टिक गई थी, लेकिन वे मात्र 2 रन बनाकर बेहरेनड्रॉफ की गेंद को हवा में खेल बैठे और वॉर्नर ने पीछे की तरफ दौड़ते हुए डाइव लगाकर शानदार कैच लपका।

स्पिनर एडम जाम्पा ने महेंद्रसिंह धोनी (13) को ललचाया और विकेटकीपर पैन ने उन्हें स्टम्पिंग कर दिया। अब केदार पर जिम्मेदारी आ गई थी, लेकिन वे 23 रन बनाकर जाम्पा की गुगली पर बोल्ड हुए। भुवी ने नाइल की शॉर्ट गेंद पर हैनरिक्स को कैच थमाया। 70 रनों पर 7 विकेट की नाजुक स्थिति के बाद हार्दिक पांड्‍या (25) ने कुलदीप यादव के साथ आठवें विकेट के लिए 33 रनों की भागीदारी कर स्कोर को सम्मानजनक बनाया। स्टोनिस ने पांड्‍या को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। बुमराह 7 रन बनाकर रन आउट हुए जबकि कुलदीप (16) को एंड्रयू टाई ने पारी की अंतिम गेंद पर आउट किया। बेहरेनड्रॉफ ने करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करते हुए 21 रनों पर 4 विकेट लिए जबकि जाम्पा ने 19 रनों पर 2 विकेट झटके।

ऑस्ट्रेलिया ने मैच के लिए एक बदलाव कर डेन क्रिस्टियन की जगह मार्कस स्टोनिस को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया। भारत ने प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है।

टीमें - भारत : रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), मनीष पांडे, केदार जाधव, महेंद्रसिंह धोनी, हार्दिक पांड्‍या, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह।

ऑस्ट्रेलिया: डेविड वॉर्नर (कप्तान), एरोन फिंच, ग्लेन मैक्सवेल, ट्रेविस हेड, मोइजेस हैनरिक्स, मार्कस स्टोनिस, टिम पैन, नाथन कोल्टर नाइल, एंड्रयू टाई, एडम जाम्पा, जेसन बेहरनड्रॉफ।

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार