IND vs SL : टीम इंडिया ने 6 विकेट पर बनाए 323 रन

On Date : 12 August, 2017, 7:55 PM
0 Comments
Share |

पल्लकेेले : सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (119) और लोकेश राहुल (85) की शानदार पारियों के दम पर भारत ने पल्लेकेले स्टेडियम में जारी तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन शनिवार का खेल समाप्त होने तक श्रीलंका के खिलाफ छह विकेट के नुकसान पर 329 रन बना लिए हैं. टीम की ओर से रिद्धिमान साहा (नाबाद 13) और हार्दिक पांड्या (नाबाद 1) नाबाद हैं.
 
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लेने वाली भारतीय टीम ने भोजनकाल तक धवन और लोकेश की शतकीय साझेदारी के दम पर 134 रन बना लिए थे. दूसरे सत्र में भारत ने धवन, राहुल और चेतेश्वर पुजारा के रूप में अपने तीन विकेट गंवाए. श्रीलंका के नए गेंदबाज मलिंदा पुष्पकुमारा ने धवन और उसके बाद राहुल को पवेलियन भेज कर भारत की इस मजबूत साझेदारी को तोड़ा. धवन ने इस बीच अपने टेस्ट करियर का छठा अर्धशतक लगाया.
 
इसके बाद कप्तान विराट कोहली (42) और अजिंक्य रहाणे (17) ने चायकाल तक बिना कोई विकेट गंवाए टीम को 235 के स्कोर तक पहुंचाया. चायकाल की समाप्ति के बाद भारत की पारी को आगे बढ़ाने उतरे कोहली और रहाणे को भी अधिक देर तक मैदान पर नहीं टिक पाए. कोहली को संदाकन और रहाणे को पुष्पकुमारा ने पवेलियन का रास्ता दिखाया.
 
रविचंद्रन अश्विन (31) और साहा ने इसके बाद 26 रन जोड़कर टीम को 322 के स्कोर तक पहुंचाया, लेकिन इसी स्कोर पर विश्वा फर्नाडो ने विकेट के पीछे खड़े निरोशन डिकवेला के हाथों अश्विन को कैच आउट कर भारत का छठा विकेट भी गिराया. इसके बाद साहा और पांड्या ने बिना कोई विकेट गंवाए स्टम्प्स तक टीम को 29 के स्कोर तक पहुंचाया.
 
 
श्रीलंका के लिए पुष्पकुमारा ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए, वहीं संदाकन को दो और फर्नाडो को एक सफलता मिली. तीन टेस्ट मैचों की इस सीरीज में भारत ने पिछले दो टेस्ट मैचों में जीत हासिल कर 2-0 से अजेय बढ़त बना रखी है.

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

मसाला ख़बरें

एक्ट्रैस ने फेमस मैगजीन के लिए कराया हॉट फोटोशूट

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रैस एवलिन शर्मा ने हाल ही में एक मशहूर मैगजीन के लिए फोटोशूट करवाया है। एवलिन ने...

मंदिरा बेदी ने वीकएंड पर पोस्ट की हॉट तस्वीर, इंस्टा पर मची खलबली

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रैस मंदिरा बेदी सिनेमा और स्पोर्ट्स तक अपनी पुख्ता पहचान रखती है। हाल ही में मंदिरा...

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार